कोरोना में भी नगर के वार्डों में गंदगी, नहीं निभा रहे सफाई कर्मी अपना कर्तव्य - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना के चलते शहर सहित वार्ड में सफाई जरूरी है जिससे संक्रमित होने का खतरा लोगों पर न मंडराए लेकिन नगर के कई वार्ड ऐसे हैं जहां आज भी गंदगी का आलम है और यहां साफ सफाई के लिए कर्मचारी नहीं पहुंच रहे हैं जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है।

अब तो सोशल साइट के माध्यम से गंदगी के फोटो खींचकर भेज रहे हैं। लोगों का कहना है कि गंदगी के ढेर इस ओर इशारा कर रहे हैं कि नपा के कर्मचारी किस तरह से काम कर रहे हैं।

नहीं हो रही मानिटरिंग

नपा में सफाई कर्मचारियों की मानिटरिंग तक नहीं हो रही है। साफ सफाई के नाम पर कई कर्मचारी तो नपा में कार्यरत है लेकिन यह साफ सफाई के काम पर ध्यान नहीं दे रहे हैं वह तो सुबह से ही शराब पीने में मस्त रहते हैं।

नालियों की नहीं हुई सफाई

बात यदि शहर की शंकर कालोनी, महल कालोनी, आदर्श नगर, राघवेन्द्र नगर की करें तो यहां नालियों की सफाई हुए कई माह बीत गए हैं और नालियां कचरे से पटी पडी हैं लेकिन साफ सफाई की मानिटरिंग न होने से कई जगह तो गंदगी के ढेर भी लगे हुए हैं।

सावरकर कालोनी में गंदगी का अंबार

शहर ही सावरकर कालोनी का हाल तो और भी बुरा है यहां गंदगी के ढेर लगे हुए हैं तो वहीं सुअर भी घूमते हुए देखे जा सकते हैं जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है।

शिकायत के बाद नहीं सुनवाई

लोगों ने गंदगी को लेकर 181 से लेकर नपा के आला अधिकारियों से कर दी है लेकिन इस ओर किसी का कोई ध्यान तक नहीं हैं।

यह बोले CMO

आपके द्वारा गंदगी को लेकर मुझे अवगत कराया गया है। मैं इस पूरे मामले को दिखवाता हूं और अमला भेजकर सफाई करवाई जाएगी।
गोबिंद भार्गव सीएमओ नपा शिवपुरी