शादी के नाम पर धोखा: सुहागरात के दिन पता चला की मेरी पत्नी किन्नर है, डॉक्टरों ने भी लगाई मुहर - Shivpuri News

शिवपुरी। खबर एसपी आफिस शिवपुरी से आ रही हैं कि एसपी आफिस में गुरूवार को एक युवक ने आवेदन सौंपा हैं। युवक ने आवेदन में लिखा हैं कि साहब जिस लडकी से मेरी सुहागरात के दिन पता चला कि मेरी पत्नि किन्नर हैं,अगले दिन उसकी डॉक्टरो से जांच कराई तो डॉक्टरो ने भी इस बात मोहर लगाई कि आपकी पत्नि में महिला जैसे लक्षण नही हैं।

जानकारी के अनुसार सिरसौद थाना अंतर्गत आने वाले गांव भावखेड़ी निवासी पंखी उम्र 23 साल पुत्र स्वर्गीय नैनू जाटव निवासी ग्राम भावखेड़ी ने एसपी ऑफिस में गुरुवार को शिकायती आवेदन दिया। आवेदन के माध्यम से पंखी जाटव का कहना है कि 16 जून 2019 को उसकी मनीषा पुत्री करनसिंह जाटव निवासी ग्राम डेहरवारा से शादी हुई थी।

लेकिन पत्नी के किन्नर होने की सच्चाई सुहाग रात के दिन पता चली। अगले ही दिन बड़े भाई फूलसिंह व बहन सरोज को इस बारे में बताया। फिर मनीषा को अस्पताल लाकर चैकअप कराया। फिर उसी दिन मनीषा को मायके भेज दिया।

शिकायती आवेदन के माध्यम से पंखी अपने ससुराल वाले और पत्नी मनीषा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। क्योंकि शादी के नाम पर खुद के साथ धोखा होने पर पत्नी मनीषा को मायके भेज दिया था। अब ससुराल वाले मनीषा को अपने साथ रखने के लिए दबाव बना रहे हैं। ससुर हाथ पैर तोड़ने की धमकी दे रहे है।

पत्नी ने भी चार माह पहले महिला प्रकोष्ठ में शिकायत दर्ज कराई

बताया जा रहा है कि मनीषा ने भी अपने पति पंखी के खिलाफ महिला प्रकोष्ठ में आवेदन दिया है। पति द्वारा अपने संग नहीं रखने संबंधी शिकायत की है। साथ ही भरण पोषण की भी मांग रखी है। अपने खिलाफ शिकायत होने पर पंखी ने गुरुवार को एसपी ऑफिस आकर शिकायत दर्ज कराई है। बताया तो यह भी जा रहा है कि थर्ड जैंडर होने को लेकर जांच कराने का सिलसिला एक साल तक चलता रहा।

कुम्टुम्ब न्यायालय में जाने की सलाह दी थी

थाने में लड़के की तरफ से पांच-छह महीने पहले शिकायत की थी। पत्नी पर जिस तरह के आरोप लगाए थे, उसके कोई प्रमाण मौजूद नहीं थे। इसलिए कुटुम्ब न्यायालय में जाने की सलाह दी थी। वहीं से तलाक आदि की कार्रवाई हो सकती है। बाद में हमारे यहां शिकायत लेकर फिर से कोई नहीं आया।
सुनील राजपूत, थाना प्रभारी, पुलिस थाना सिरसौद अनुविभाग शिवपुरी