वारदाना खत्म होने पर नही हो सकी गेहूं की खरीद,धूप में खडे रहे किसान, नहीं ली किसी ने सुध - kolaras News

कोलारस। रन्नौद, जिले के तहसील रन्नौद में इस समय गेंहू की खरीदी जारी है अभी तक किसान की समस्या में कोई बृद्धि नही थी अचानक ,सुबह से बारदाना खत्म होने से किसान भारी दिक्कत में नजर आए इनकी सुध लेने के लिए जिम्मेदार अधिकारी गढ़ ने नजर तक नही डाली।

रन्नौद मंडी प्रांगण में समर्थन मूल्य पर खरीदी कर रहे ऑपरेटर ने बताया कि बुधवार की शाम रन्नौद खरीदी केंद्र पर बारदाना खत्म हो गया था। दोनों केंद्र संचालकों ने अधिकारियों से बारदाना भेजने को कहा था, लेकिन बारदाना नहीं भेजा गया।

जिसके चलते मंडी बन्द रही साथ ही किसान की उपज की कोई खरीद न हो सकी मायूस किसान ने अपनी पीड़ा मीडिया से जाहिर की,। केंद्रों पर कई किसान बारदाना आने का इंतजार कर रहे हैं। कुछ किसानों ने वेयर हाउस परिसर में सैकड़ों क्विंटल गेहूं की ढेरी लगाकर रखी है, लेकिन बारदाना न होने के कारण तौल नहीं हो पा रही है।

मौसम बिगड़ने के कारण बारिश हुई तो गेंहू में दीमक लगने की आशंका बना हुई है। यदि इस दौरान बारिश हो जाएगी तो कई किसानों का गेहूं भीग जाएगा। बावूजद इसके अब तक केंद्रों पर अब तक बारदाना नहीं भेजा गया है। इससे किसानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बुधवार देर रात्रि हवा के साथ पानी की भी बौछार आई इससे हाल का नुकसान का अनुमान नही है जिस गेंहू पर पानी की हल्की बौछार हुई उक्त गेंहू में सीड़ लग सकती गए।