नमक, तेल, सिलेंडर ने बिगाड़ा किचन का बजट, मध्यमवर्गीय परिवार की हालत खस्ता - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कमर तोड मंहगाई ने लोगों की कमर तो तोड ही दी है साथ ही उनके किचिन से लेकर महीने का बजट तक बिगाड दिया है। जी हां यह व्यथा है मध्यमवर्गीय परिवारों की है जिनकी कम इनकम है और कमर तोड मंहगाई ने उनका घर का बजट पूरी तरह से खराब कर दिया है।

सिलेंडर 900 के पार

सुबह उठते ही लोगों को सिलेंडर की जरूरत महसूस होती है क्योंकि किचिन का काम सिलेंडर से ही शुरू होता है। ऐसे में सिलेंडर भी 900 के पार पहुंच गया है ऐसे में कभी 700 में मिलने वाला सिलेंडर के दाम हर दिन बढते ही जा रहे हैं जिससे लोगों का बजट गडबडा गया है।

पेट्रोल 100 के पार

हर घर में दो से तीन बाइक या स्कूटी है ऐसे में उनमें हर दो दिन में 100 रूपए का पेट्रोल लगता है। ऐसे में पहले यह पेट्रोल तीन से चार दिन चल जाता था लेकिन मंहगाई की मार के चलते गाडियां पेट्रोल खून की तरह पी रही है। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है।

प्याज निकाल रही आंसू

वैसे तो प्याज के काटने पर आंसू निकलते हैं लेकिन कुछ दिन पहले तक 10 रूपए किलो के भाव बिकने वाली प्याज के दाम भी 40 से 50 रूपए किलो तक पहुंच गए हैं ऐसे में प्याज भी लोगों के आंसू निकाल रही है।

खाने के तेल के दाम बढे तो समोसा भी हुआ 5 से 7 रूपए का

जैसे जैसे मंहगाई अपना रंग दिखा रही है वैसे वैसे खाने पीने की चीजों के दाम भी अपना असर दिखाने लगे हैं। खाने के तेल के दाम बढे तो 5 रूपए का समोसा 7 रूपए के पार पहुंच गया है। ऐसे में समोसा का तीखापन लोगों की जेब पर भी भारी पड रहा है।
G-W2F7VGPV5M