स्कूल के बाहर मृत मिली चमकादड, पेपर दे रहे छात्रों में अफरा तफरी, पशु विभाग ने जांच में लिया - Shivpuri News

रन्नौद। खबर जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के रन्नौद कस्बे में स्थिति हाई स्कूल परिसर से आ रही है। जहां आज सुबह छात्रों को परीक्षा के दौरान स्कूल परिसर के बाहर मृत चमकादड लटकती हुई दिखी। इस मामले की सूचना पर छात्रों में अफरा तफरी मच गई।

इस मामले की सूचना पर पशु विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मृत मिले उक्त पक्षी के सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं। पक्षियों की अकाल मौत को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट हो गया है।

जानकारी के अनुसार सोमवार की अल सुबह जब छात्र छात्रा अपने एग्जाम देने आए तो उन्होंने पाया कि काफी तादात में चिमकडर की मौत के बाद से न केवल पशु चिकित्सा विभाग बल्कि आमजन भी अलर्ट हो गए और वो पक्षियों पर नजर रखे हुए हैं।

उसके बाद पशु चिकित्सा विभाग को सूचना मिली कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एकत्रित स्कूल रन्नौद के अंदर पक्षी मृत पड़ा है,। स्थानीय लोगों ने पक्षियों की मौत की सूचना जब पशु चिकित्सा विभाग को दी तो उन्होंने मौके पर जाकर मृत पक्षी की देह को जांच के लिए भेज दिया।

इनका कहना है
हमे सूचना मिली कि हाई स्कूल परिसर में परीक्षा दे छात्र छात्रा , एग्जाम देने से पहले मृत अवस्ता में चिमकडर मिली,हमने उनको अपने कब्जे में लेकर ,जांच के लिए भेज दिया है ,परन्तु यह चिमकडर बंधी हुई थी ,ऐसा लगता है किसी शरारती तत्व ने मार कर शिक्षक व छात्रों में भय का माहौल करा है। अफवाहों पर ध्यान न दे।
डॉक्टर मनोज राय, पशु चिकित्सक रन्नौद