शिवपुरी कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठा है किसान परिवार, पटवारी से है परेशान, पढिए क्या है किसान की मांग - Shivpuri News

शिवपुरी। पूरे देश में इस समय किसान का मुददा छाया हुआ हैं। मोहल्ला गली से लेकर देश के सदन में किसानो का मुद्दा छाया हुआ हैं,हर दल किसान हितैषी बाते कर रहा हैं लेकिन हकिकत कुछ ओर है। एक फोटो जो आज शिवपुरी की कलेक्ट्रेट से आया हैं जहां एक किसान परिवार धरने पर बैठा हैं।

किसान रामेश्वर रावत पुत्र हरभजन सिंह रावत निवासी ग्राम धमधौली तहसील नरवर जिला शिवपुरी का आरोप था कि पिछले 3 साल से वह आवेदन पर आवेदन दे चुका हैं,लेकिन उसके आवेदन का निराकरण नही हो सका हैं।

मामला उसके जमीन के सीमाकंन का हैं। उसने एक आवेदन देकर अनशन करने की अनुमति चाहता है। पहले पढिए किसान का आवेदन जिसे हम सशब्द प्रकाशित कर रहे हैं।

श्रीमान कलेक्टर महोदय , जिला शिवपुरी म 0 प्र 0

विषयःआवेदक को परिवार सहित शान्ती पूर्वक भूख हडताल धरने पर बैठने की अनुमति प्रदान किये जाने वावत्।

महोदय , सेवा मे आवेदकगण की ओर से आवेदन है कि
यह कि आवेदक ग्राम धमधौली तहसील नरवर जिला शिवपुरी म0प्र0 का निवासी है । यह कि आवेदक के स्वामित्व आधिपत्य की भूमि ग्राम धमधौली तहसील नरवर में स्थित है उक्त भूमि को आवेदक के द्वारा कैलाश पुत्र पारीक्षत वंशकार निवासी ग्राम धमधौली से कय किया गया हैं।

उक्त भूमि का राजस्व कर्मचारियों एवं अधिकारियों के द्वारा ना तो सीमांकन किया जा रहा है और ना ही आवेदक को भूमि की चतुःसीमाओ का ज्ञान कराया जा रहा है आवेदक राजस्व कर्मचारियों के एवं अधिकारियों के करीब 3 वर्ष से निरन्तर लगातार चक्कर लगा रहा हैं।

लेकिन आज दिनांक तक आवेदक की भूमि की ना तो नाप की गई है और ना ही किसी प्रकार का कोई निराकरण किया गया है अतः श्री मान जी को आवेदनपत्र प्रस्तुत कर निवेदन है कि आवेदक को परिवार सहित शान्ती पूर्वक भूख हडताल धरना प्रदर्शन पर शिवपुरी में बैठने की अनुमति प्रदान करने की कपा करें तो श्री मान जी की अति कृपा होगी।