सरकारी सिस्टम में फंसी शहर की लाईफ लाईन रोडः ठेकेदार काम रोकने की तैयारी में - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के लाईफ लाईन और शहर के मध्य से गुजरने वाली एबी रोड का निर्माण कार्य चल रहा हैं। बडी ही जतनो के बाद इस रोड का काम शुरू हुआ हैं। वर्तमान समय में रोड के निर्माण होने के कारण शहर को परेशानी का सामना करना पडा रहा हैं,लेकिन सरकारी सिस्टम में यह रोड फिर फस गई हैं ठेकेदार ने बिल के भुगतान न होने के कारण काम बंद करने की चेतवानी तक दे डाली हैं।

बताया जा रहा हैं कि भुगतान को लेकर काम अटकने की बात सामने आ रही है। बिल भुगतान नहीं होने से ठेकेदार अपने स्टाफ को 1 फरवरी से एक महीने की छुट्‌टी भेजने की तैयारी में है। काम बंद होने से शहर के लोगाें की मुश्किल बढ़ सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि शहर की मुख्य सड़क पूरी खुदी पड़ी है।

ऐसे में वाहन निकलने में न केवल परेशानी का सामना करना पड़ रहा है बल्कि ट्रैफिक जाम के हालात भी बन रहे हैं।एडीबी प्रोजेक्ट के तहत थीम रोड का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। आईटीबीपी के सामने थीम रोड पर मकर संक्रांति के दिन 14 जनवरी से डामरीकरण की शुरूआत हुई।

लेकिन बिल भुगतान की वजह काम फिर से थम सकता है। ठेकेदार के लोगों का कहना है कि 1 फरवरी तक यदि भुगतान होता, तभी थीम रोड का काम जारी रख सकेंगे। क्योंकि 42 करोड का भुगतान भोपाल से अभी तक नहीं हुआ है।

यदि भुगतान की वजह से थीम रोड का काम अटकता है तो लोगों को और ज्यादा दिनों तक धूल.मिट्‌टी के बीच गुजारने पड़ सकते हैं। हालांकि अधिकारी काम जारी रखवाने की बात कह रहे हैं।

ठेकेदार ने समस्या रखी, मंत्री भोपाल में अधिकारियों से बात करेंगी
बिल भुगतान को लेकर ठेकेदार के लोगों ने मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के सामने समस्या रखी है। बिल भुगतान क्यों अटके हैंए इसे लेकर मंत्री ने भोपाल जाकर अधिकारियों से इस संबंध में बातचीत करने की बात कही है। मंत्री के हस्तक्षेप की वजह से उम्मीद है कि बिल भुगतान को लेकर थीम रोड का काम नहीं रुकेगा।

शहर के दो बड़े पुलों का काम अभी चालू नहीं हुआ
थीम रोड निर्माण के साथ शहर के दो बड़े पुलों का काम अभी शुरू नहीं हो सका है। फोरलेन सड़क के साथ गुरुद्वारा से माधव चौक के बीच बड़ा पुल और कमलागंज पुल का चौड़ीकरण होना है। जबकि शहर के बाहर के पुल पुलिया का निर्माण लगभग हो चुका है।

आईटीबीपी के सामने 700 मीटर में दोनों तरफ डामरीकरण हुआ
आईटीबीपी शिवपुरी के सामने डामरीकरण के काम की शुरूआत 14 जनवरी से हो गई है। करीब 700 मीटर में एक तरफ डामरीकरण के बाद बुधवार को दूसरी साइड भी डामरीकरण हो गया है। यहां लोगों को आने जाने में पहले से ज्यादा सुविधा हो गई है। उम्मीद है कि जल्द ही सड़क बन जाए और धूल मिट्‌टी से लोगों को राहत मिले।

काम नहीं रुकेगा
बिल भुगतान को लेकर थीम रोड का काम नहीं रुकेगा। बुधवार को ही आईटीबीपी के सामने डामरीकरण का काम कंप्लीट कराया है। ठेकेदार से बात हुई हैए सड़क का काम नहीं रुकने देंगे।.
बीएस गुर्जर, कार्यपालन यंत्री, लोक निर्माण विभाग शिवपुरी