बिना चढावे के ट्रेजरी में पास नही होते बिल, सुधार नही तो ट्रेजरी का घेराव करेंगें शिक्षक - Shivpuri News

शिवपुरी। ट्रेजरी में बिना सेवा के शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के बिल पास नहीं होते। यह व्यवस्था नही सुधरी तो हम ट्रेजरी का घेराव करने मजबूर होंगे। यह चेतावनी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी ने दी है।

उन्होंने कहा कि डीडीओ ने शिवपुरी जिले में जिस संकुल के बिल पर ऑब्जेक्शन लगाया है वह ट्रेजरी से अब भी पास नही हो रहे। ट्रेजरी ऑफिसर को मोबाइल पर बताया कि आपकी ट्रेजरी में बिना रिश्वतखोरी के कोई बिल पास नहीं होता।

इसका उदाहरण इंदार संकुल और रन्नौद संकुल है।यहां दोनों जगह के बिल एक जैसे थे परंतु रन्नौद द्वारा कुछ पैसे की व्यवस्था कर दी गई। तो वहां का बिल पास हो गया और इंदार संकुल का बिल पर ऑब्जेक्शन आ गया। ठीक इसी तरह और भी उदाहरण हैं जैसे करही संकुल का बिल पर ऑब्जेक्शन आ गया।

करैरा का पास हो गया। परेशानी की बात यह नहीं है कि किसका पास हुआ और किस पर ऑब्जेक्शन आया। परेशानी की बात यह है कि हम ही रिश्वत देकर रिश्वतखोरी को बढ़ावा दे रहे हैं। यदि रिश्वत देने में ही विश्वास करते हैं तो हम तक शिकायत क्यों।

आपसे आग्रह है कि आपके बिल पर कोई ऑब्जेक्शन लगता है तो विरोध करें और यदि फिर भी सुनवाई नहीं हो तो ट्रेजरी का घेराव करने तैयार रहें। आगामी चरण में शिक्षक यह योजना बनाएंगे। शिक्षकों का कहना है कि अगर समय रहते व्यवस्थाएं नहीं सुधारी गईं तो मामला गंभीर हो जाएगा।