शिवपुरी के मुक्केबाजों ने गोवा में फहराया शिवपुरी का परचम, जीते स्वर्ण पदक - Shivpuri News

शिवपुरी।
शहर के युवा खिलाडिय़ों ने अब अपने प्रदेश के साथ दूसरे प्रदेशों में आयोजित होने वाली विभिन्न खेल स्पर्धा में अपना मुकाम हासिल करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में गोआ में हुई ऑल इंडिया चैंपियनशिप में शिवपुरी के मुक्केबाजों ने गोल्ड मेडल सहित कई मेडल पर अपने बेहतर प्रदर्शन से कब्जा जमाया।

शिवपुरी के वीरा फाइट क्लब कोच मास्टर बलवीर रावत ने बताया कि शिवपुरी के मुक्केबाजों ने गोआ में आयोजित ऑल इंडिया चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीत कर शहर का नाम रोशन किया। इनमें मानवेन्द्र चौहान गोल्ड बॉक्सिंग, विवेक धाकड़ गोल्ड किक बॉक्सिंग, मोहित शर्मा गोल्ड कुश्ती, हिमेश झा सिल्वर बॉक्सिंग, नानक करोसिया सिल्वर बॉक्सिंग, संदीप रावत सिल्वर कुश्ती, नितिन रावत सिंहनिवास सिल्वर किक बॉक्सिंग के नाम शामिल हैं।

यह सभी खिलाड़ी शहर के वीरा फाइट क्लब से जुड़े हैं और कोच मास्टर बलवीर रावत से प्रशिक्षण ले रहे हैं। अब इस प्रतियोगता में जिन खिलाडिय़ों ने गोल्ड हासिल किया है वह खिलाड़ी थाइलैंड में होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे।

इनका कहना है-
अलग-अलग फेडरेशन विभिन्न तरह की खेल प्रति स्पर्धाओं का आयोजन करते हैं। बॉक्सिंग किक में भी इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है। जिसमें शिवपुरी के युवा खिलाडिय़ों ने अपने स्तर पर यह उपलब्धि हासिल की जो सराहनीय है।
एमके धौलपुरी, संभागीय खेल अधिकारी शिवपुरी