शमशान भूमि पर कब्जे के विरोध में सड़क पर उतरा ब्राह्मण समाज, सौंपा ज्ञापन - shivpuri news

शिवपुरी।
सुभाषपुरा गांव में सरकारी जमीन पर धाकड़ जाति के एक परिवार द्वारा श्मशान घाट की जमीन पर बुधवार को कब्जा कर लिया। गांव वालों ने जब इसका विरोध किया तो लाठी, कुल्हाड़ी, सरिया आदि से मारने के लिए दौड़े।

इस घटना के बाद ब्राह्मण समाज के लोग जमीन पर कब्जे को लेकर विरोध में उतर आए हैं और एकत्रित होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने डिप्टी कलेक्टर मनोज गरवाल को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन सौंपने वाले महावीर प्रसाद निवासी सुभाषपुरा ने आवेदन में उल्लेख किया कि सुभाषपुरा गांव में 11 नबंवर को मेरे पिता का निधन हो जाने पर ग्रामीणों की इच्छा से शासकीय जमीन के सर्वे क्रमांक 74/1 पर मौजूदा शमशान घाट पर अंतेष्टि की गई।

बुधवार को उन्हें ज्ञात हुआ कि उक्त जमीन पर गांव के रामदयाल धाकड़ व उसके भाई पदम, हाकिम, प्रेमचंद्र, चंदन व भतीजे विकास, अनूप, अजीत और नया गांव निवासी उसके मामा का लड़का व 4-5 अन्य व्यक्तियों ने कब्जा कर लिया है।

इस कब्जे को छुडाऩे जब वह अपने भाई अशोक, संतोष व गांव के अन्य लोगों के साथ पहुंचा तो आरोपियों ने उन पर लाठी, कुल्हाड़ी, सरिया आदि से हमला बोल दिया और ट्रेक्टर में भी तोडफ़ोड़ कर दी।