एक्सीडेंट अपडेट: मृतकों की संख्या 10 पर पहुंची, गर्भवती मां सहित 4 साल की मासूम भी हादसे का शिकार - Shivpuri News

शिवपुरी। श्योपुर जिले के अगरा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले डोंडरीकलां गांव में दीपावली का त्यौहार उस समय मातम में बदल गया, जब एक ही गांव के 10 लोगों की दर्दनाक मौत सड़क हादसे में हो गई। शुक्रवार की सुबह मोरावन में हुई एक गमी के तीजे में शामिल होने पहुंचे डोंडरीकलां गांव के गुर्जर समाज जब वापस लौट रहे थे, तभी ककरा गांव के पास विपरीत दिशा से आ रही गैस सिलेंडर से भरे वाहन की भिडंत पिकअप से हो गई। 

इस हादसे में पिकअप वाहन में सवार करीब तीन दर्जन लोगों में से एक 26 वर्षीय गर्भवती महिला और उसकी चार साल की बेटी सहित 8 ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, वहीं दो लोगों की मौत शिवपुरी रेफर करने के बाद रास्ते में हो गई। हादसे में दो दर्जन से अधिक लोग घायल है, जिनमें से कई लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। इस हादसे की सूचना पर शिवपुरी कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह,एसपी राजेश सिंह चंदेल सहित पूरा प्रशासनिक अमला जिला चिकित्सालय पहुंचा और घायलों को तत्काल उपचार मुहिया कराया। 

विदित हो कि, शुक्रवार को डोंडरीकलां गांव के तीन दर्जन लोग एक यूटिलिटी पिकअप वाहन में सवार होकर मोरावन गांव मेें गुर्जर समाज में हुई गमी के तीसरे में शामिल होने पहुंचे थे, जब सभी लोग वापस लौट रहे थे, तभी ककरा गांव के पास पिकअप वाहन की भिडंत गैस सिलेंडर की गाड़ी से हो गई। भिडंत इतनी तेज थी कि इस घटना में 8 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं दो दर्जन से अधिक लोगों की हालत गंभीर है, जिन्हें उपचार के लिए शिवपुरी और ग्वालियर के लिए रेफर किया गया है।

हादस में इनकी हुई मौत

पिकअप में सवार गर्भवती महिला दुर्गा पत्नी गजब सिंह उम्र 26 वर्ष, प्रत्या पुत्री गजबसिंह उम्र चार वर्ष, भारत सिंह पुत्र गोपीसिंह उम्र 40 वर्ष, जगमोहन पुत्र कुंवरपाल गुर्जर, जगमोहन पुत्र महाराज सिंह गुर्जर, गब्बर पुत्र कुंवरपाल सिंह गुर्जर, कमलाबाई पत्नी टीकाराम गुर्जर, मुन्नी पत्नी दीवान सिंह उम्र 50 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं हरविसाल और नरोत्तम गुर्जर ने शिवपुरी रेफर करने के बाद रास्ते में ही दम तोड़ दिया। 

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व प्रशासन

घटना की सूचना मिलने के बाद अगरा सहित पोहरी थाने की पुलिस भी मौके पर पहुुंच गई, वहीं शिवपुरी और ग्वालियर के लिए रेफर किये गए घायलों का हाल जानने के लिए प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया।