हरिवल्लभ का ये आखिरी चुनाव है, आखिरी इच्छा तो दुश्मन की भी पूरी की जाती है: केपी सिंह कक्काजू - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।
जिले की पोहरी और करैरा विधानसभा में चुनावी शंखनाद करते हुए पोहरी में मगरौनी, सोन्हर एवं पोहरी के ब्लॉक, मंडल, सेक्टर एवं पोलिंग बूथ प्रभारी सहित कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं पिछोर विधायक केपी सिंह कक्काजू ने कहा कि प्रागीलाल का चुनाब लडऩे का तरीका अलग है।

वह साधारण परिवार का होकर भी तीन बार चुनाब लड़ चुका है।इसलिये नेताओं को उस पर कब्जा करने का नहीं सोचना चाहिऐ उसे फ्री छोड़कर जनता के बीच जाने दो उसके चुनाब का मैनेजमेंट आप और हम करेंगे प्रागी के सरल व्यबहार को लेकर कक्काजू ने कहा कि चुनाब जीतने के बाद प्रागी को यही व्यबहार रखने के साथ-साथ काम भी करना पड़ेगा और हम सब मिलकर प्रागीलाल को चुनाब लडऩे के लिए समर्थ बनाऐंगेे चूंकि नरबर में करैरा एवं पोहरी दोनों बिधानसभा क्षेत्रों की पोलिंगें आती हैं।

इसलिए बैठक में प्रागीलाल एबं हरिबल्लभ शुक्ला दोनो प्रत्याशी उपस्थित थे। हरिबल्लभ शुक्ला के लिए कक्काजू ने कहा कि हमारे धर्म में यह परिपाटी चली आ रही है, कि किसी के अंतिम समय में हम उसे पीठ नहीं दिखाते अंतिम इच्छा तो दुश्मन की भी पूरी की जाती है।

हरिबल्लभ का यह आखिरी चुनाव है इसलिए हरिबल्लभ शुक्ला के प्रति सहानुभूति रखकर हमें उन्हें जिताना है। श्री सिंह ने कहा कि टिकिट मांगना सभी का अधिकार है लेकिन जब किसी को टिकिट मिल जाए और बाकी के टिकटार्थी अगर उसके बिरोध में काम करें तो यह पार्टी के प्रति अपराध और गद्दारी की श्रेणी में आता है।

उन्होने युवाओं से आव्हान किया कि ऐसे पोलिंग बूथ चुनो जहां कांग्रेस न जीतती हो बहां जिताकर अपनी प्रतिभा साबित करो हमें जनता को यह बताना है कि इस्तीफा देकर सरकार गिराना लोकतन्त्र का अपमान है क्योंकि जनता हमें चुनती है। इसलिए जनादेश ही सिरमाथे होता है पोहरी विधानसभा के प्रभारी पूर्ब मंत्री एबं प्रदेश महासचिब राजकुमार पटेल ने कहा कि कक्काजू पर जनता पूरा विश्वास करती है बो जो कह देते हैं।

लोग उसे मान लेते हैं हम उनके नेतृत्ब में दोनों विधानसभा भारी बहुमत से जीतेंगे करैरा विधानसभा के प्रभारी पूर्ब मंत्री एबं बिधायक लाखन सिंह यादब ने कहा कि जनता की पसंद पर इन दोनो प्रत्याशियों को कांग्रेस पार्टी ने टिकिट दिया है और जनता ही इन्हें चुनाब जितायेगी जिलाध्यक्ष पं.श्रीप्रकाश शर्मा ने दोनो प्रत्याशियों को सभी बर्ग के लोगों के बीच जाकर तथा उन्हें साथ लेकर जनसम्पर्क करने की हिदायत दी।

मंडल अध्यक्षों को मतदाता सूचियां वितरित कीं और ब्लॉक अध्यक्षों के मार्गदर्शन में अतिशीघ्र पन्ना प्रभारी बनाने के निर्देश दिये करैरा विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी प्रागीलाल जाटब ने बैठक में कहा कि प्रत्याशी में नहीं आपसब हैं इस्तीफा देकर धोखा देने बालों को सबक सिखाने के लिये आपसब गांव-गांव जाकर भाई बहनों को समझायें कि कांग्रेस अच्छी पार्टी है।

टिकिट मांगने बाले कई भाई मेरे साथ हैं उनका में आभारी हूं पौहरी विधानसभा के प्रत्याशी हरिबल्लभ शुक्ला ने कहा कि सिंधिया ने बैंगलौर की मण्डी मैं ले जाकर विधायकों की बोली लगाकर उन्हें बेचकर जनता के साथ बिश्वासघात किया है जनता उन्हें बतायेगी कि बिकाऊ माल बापिस नहीं होगा ।

इस दौरे के दौरान सुभाषपुरा पर आयोजित सभा में किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने कहा कि शिवराज सिंह पहले पांच एकड़ के किसान थे आज हजारों करोड़ों के मालिक हैं यहां ब्लॉक अध्यक्ष कालीचरण शर्मा तथा नरबर में ब्लॉक अध्यक्ष कल्लूराम कुशवाह,मगरौनी उपब्लॉक अध्यक्ष डॉ केएन पाठक,सोन्हर उपब्लॉक अध्यक्ष प्रतिपाल सिंह बैश आदि ने भी अपने बिचार ब्यक्त किए।