लोन चुकाने कर रहा था दहेज की डिमांड, पत्नी फांसी पर लटक गई, FIR - KARERA NEWS

NEWS ROOM
करैरा।
करैरा कस्बे में ब्लॉक के सामने रहने वाले गुप्ता परिवार के तीन सदस्यों पर बहू को प्रताडि़त कर उसे आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने का मामला दर्ज किया है। आरोपियों में मृतिका का पति, देवर और देवरानी शामिल हैं। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है।

मृतिका को अपने पति के चरित्र पर संदेह था। जिसे लेकर वह उसे समझाती थी। लेकिन आरोपी उसकी किसी बात को न मानते हुए उसे तरह-तरह से परेशान करता था। पुलिस ने जांच के बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 306, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

जानकारी के अनुसार बीते 25 सितंबर को सरिता उर्फ पूजा गुप्ता ने अपनी ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की। जिसमें मृतिका के माता-पिता ने अपने दामद और उसके परिवारजनों पर गंभीर आरोप लगाए।

जिस पर पुलिस ने जांच शुरू की। मृतिका की मां ने पुलिस को बताया कि सरिता कई बार उससे शिकायत कर चुकी थी कि अनिल उसे दहेज के लिए ताने देता था और अनिल ने बैंक से लोन लेकर किसी लडक़ी को लोन की राशि दे दी थी। इसके बाद वह सरिता पर दबाव बना रहा था कि वह अपने माता-पिता से कहकर लोन चुकता कराए और उसे उनसे बात भी नहीं करने देता था।

यहां तक कि उसने उससे मोबाइल भी छीन लिया था। जब उसने सरिता को नया मोबाइल दिया तो अनिल ने उस मोबाइल को भी तोड़ दिया और उसकी मारपीट भी की। इसके बाद वह सुलह कराने घर पहुंची तो आरोपी ने उसकी बात नहीं मानी।

जहां तक कि उसका छोटा भाई आशीष गुप्ता और उसकी पत्नी रागिनी उर्फ रेनू गुप्ता ने भी उसे दो टूक जबाव दिया कि जब तक लोन की राशि वह चुकता नहीं करवा देते तब तक उनकी बेटी इसी तरह परेशान रहेगी और आरोपियों की इसी प्रताडऩा के चलते सरिता ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।
G-W2F7VGPV5M