अकाउंटेंट सिसौदिया मृत कर्मचारी के हितलाभ में कमीशन मांग रहा है, ऑडियो वायरल / Shivpuri News

शिवपुरी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय शिवपुरी में पदस्थ अकाउंटेंट सिसौदिया का ऑडियो सामने आया है जिसमें पांच लाख भुगतान के एवज में 3% कमीशन मांग रहे हैं। मामले में सीएमएचओ का कहना है कि रिकार्डिंग के आधार पर जांच कर अकाउंटेंट के खिलाफ कार्रवाई करेंगे ।

बताया जा रहा हैं कि स्वास्थ्य पर्ययवेक्षक प्रेमसिंह कुशवाह का 28 मई 2020 को निधन हो गया था। स्वास्थ्य विभाग से मृतक के परिजन को करीब 5 लाख का भुगतान जारी होना था,लेकिन आकाउंटेंट लाखन सिंह सिसौदिया ने भुगतान जारी करने से पहले कमीशन की मांग की।

मप्र कर्मचारी कांग्रेस संघ शिवपुरी के अध्यक्ष हरीश शाक्य और मृतक प्रेमसिंह के बेटे त्रिलोक सिंह कुशवाह व रिश्तेदार विपिन कुशवाह बुलाने पर अकाउंटेंट सिसौदिया के घर पहुंचे। भुगतान के मांगी गई रिश्वत में कमीशन की बातचीत की रिकार्डिंग मोबाइल में कर ली।

मामला 14 जुलाई का है और उसके बाद मृतक के परिजन ने एडवांस.  करीब 7 हजार रुपए कमीशन दे दिया, लेकिन ऑडियो रिकार्ड के आधार पर मप्र कर्मच कांग्रेस ने सीएमएचओ से माम की लिखित शिकायत कर हालांकि भुगतान जारी हो चुका हैं,लेकिन अकाउंटेंट के खिल कार्रवाई नहीं हुई हैं।

वहीं सफाई अकाउंटेंट लाखनसिंह सिसौदि का कहना है कि रिकार्डिंग उन नहीं हैं। वही सीएमएचओ डॉ.एएल शर्मा का कहना है कि रिकार्डिंग उन्हें नहीं मिली हैं। रिकार्डिंग मिलने पर जांच कर अकाउंटेंट के खिलाफ कार्रवाई जरूर करें इसके अलावा संगठन कलेक्टर इस मामले की करने की बात रहा हैं।