रातों रात बाचरौन चौराहे पर लगाई रानी अवंती बाई की प्रतिमा, छावनी में तब्दील पिछोर / PICHHORE NEWS

पिछोर। जिले के पिछोर में उस समय तनाव का माहौल निर्मित हो गया जब रातों-रात किन्ही अज्ञात लोगों ने कस्बे के नजदीक स्थित वाचरौन चौराहे पर महारानी अबंतीबाइ की प्रतिमा लगा दी। जिसकी भनक न तो पुलिस को लगी और न ही कस्बेवासियों को।

बुधवार की सुबह जब प्रतिमा देखी गई तो माहौल गरमा गया और मौके पर भारी भीड़ एकत्रित हो गई। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल भी वहां तैनात कर दिया गया। खास बात यह है कि जिस जगह पर प्रतिमा स्थापित की गई है। वहां डायल 100 चैक प्वांट होने के साथ-साथ वन चौकी मौजूद है उन्हें भी प्रतिमा लगाने की भनक तक नहीं लगी। जबकि प्रतिमा काफी बड़ी है और महारानी अबंतीबाई हाथ में तलवार लिए घोडे पर सवार हैं।

जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह जब कस्बे के लोग जागे तो उन्हें पिछले लंबे समय से खाली पड़े वाचरौन चौराहे पर महारानी अबंतीबाई की प्रतिमा लगी मिली। जिसे देखकर लोग अचंबित हो गए। यह सूचना पूरे कस्बे में आग की तरह फैल गई और मौके पर भारी भीड़ एकत्रित हो गई।

कई लोग प्रतिमा लगाने का विरोध करने लगे तो कई प्रतिमा लगाने के पक्ष मेें खड़े दिखाई दिए। जैसे ही यह सूचना पुलिस तक पहुंची तो पिछोर थाना पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण पास के थानों का फोर्स भी घटना स्थल पर बुला लिया और इसके बाद पूरे कस्बे को छावनी में तब्दील कर दिया। हालांकि पुलिस ने लोगों को समझाबुझाकर शांत किया और मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।