प्रोफेसर चंद्रपाल सिंह सिकरवार स्मृति सम्मान समारोह 20 अगस्त को: ऑनलाइन होगा कार्यक्रम / SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। सुविख्यात शिक्षाविद प्रोफ़ेसर चंद्रपाल सिंह सिकरवार की जयंती पर प्रतिवर्ष आयोजित किया जाने वाला डॉ. चंद्रपाल सिंह सिकरवार स्मृति सम्मान समारोह 20 अगस्त 2020 को सांय 06:00 बजे आयोजित होगा। कोरोना त्रासदी के चलते बनी विशिष्ट परिस्थितियों के दृष्टिगत इस बार यह कार्यक्रम वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित किया जा रहा है।

उक्त सम्मान समारोह में इस बार शास.पी.जी. कॉलेज शिवपुरी में पदस्थ कॉमर्स के प्रोफेसर डॉ. जी.पी.शर्मा को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अपने जीवन की कठिन चुनौतियों के बावजूद सकारात्मकता को सँजोकर एक प्राध्यापक के नाते अपने दायित्वों और कर्तव्यों का निर्वहन प्रामणिकता एवं निष्ठा के साथ करने के लिए डॉ. चन्द्रपाल सिंह सिकरवार स्मृति सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

वर्चुअल कार्यक्रम में बतौर अतिथि एवं वक्ता के रूप में जबलपुर सांसद राकेश सिंह जी, राष्ट्रीय चिंतक एवं सामाजिक कार्यकर्ता कमलेश सिंह जी नई दिल्ली, पिछोर विधायक एवं पूर्व मंत्री के.पी.सिंह जी, लोकसेवा आयोग मप्र के पूर्व अध्यक्ष अशोक कुमार पाण्डेय जी, लोकसेवा आयोग म.प्र. के सदस्य डॉ. रमन सिंह सिकरवार जी की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी एवं मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

गौरतलब है कि प्रोफेसर स्व. चन्द्रपाल सिंह सिकरवार की स्मृति में उनकी जयंती के दिन 20 अगस्त को उनकी यादों को सहेजने की दृष्टि से इस सम्मान-समारोह की शुरुआत 2015 से की गई है। इस आयोजन में प्रतिवर्ष शिक्षा, समाज सेवा और मानवता के क्षेत्र में सतत उत्कृष्ट सेवा-कार्य करने वाले व्यक्तित्व या संस्था का सम्मान किया जाता है।

आयोजन समिति ने शहर के प्रबुद्ध नागरिकों से 20 अगस्त को सांय 06:00 बजे इस वर्चुअल कार्यक्रम में ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़कर समारोह में सम्मिलित होने का आव्हान किया है।