कोरोना: 3 बैंककर्मी, अस्पताल के 3 कर्मचारी, LIC ऐजेंट सहित 19 पॉजीटिव

Bhopal Samachar

शिवपुरी। जून माह मे हुई शादियो का फैला रायता जुलाई को बदनाम कर रहा हैं। जुलाई माह में लगातार कोरोना का संक्रमण शहर में फैल रहा है। प्रशासन ने इस संक्रमण को रोकने के लिए इस माह में 2 बार जिले को लॉक कर दिया। लेकिन शादियो से सामजिक हुआ यह कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नही ले रहा हैं।

आज 262 जांच रिर्पोट शिवपुरी जिले की आई हैं। इसमे से 19 मरीज पॉजीटिव आए हैं। यह सभी मरीज दूसरे मरीज के संपर्क आने से संक्रमित हुए है। इनमें से 3 बैंककर्मी,1 नर्स,1 मरीज आयुष्मान भारत के जिला समन्वयक,1 मरीज कोविड 19 के जांच सेंटर का कम्पयूटर आपरेटर हैं। बाकी 3 मरीज ऐसे संक्रमित हुए हैं जो अपने पडौसी के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। सबसे डराने वाली बात यह हैं कि शहर को अब कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया हैं। 19 मरीजो में से 1 मरीज गांव का हैं बाकी सब मरीज शहर के हैं।

शिवपुरी में अब टोटल मरीजो की 177 केस पॉजीटिव हो चुके हैं। इस आंकडे पर गौर करे तो मार्च माह से 1 जुलाई अर्थात 100 दिन में मात्र 37 केस जिले में पॉजीटिव आए थें और यह सभी मरीज बहार लौटे थें,लेकिन 2 जुलाई से आज तक 11 दिन में 140 केस पॉजीटिव आए हैैं,यह सभी मरीज जिले में ही संक्रमित हुए हैं।

जानकारी के अनुसार पलन सेन पुत्री अनिल सेन और दिपा सेन पत्नि अनिल निवासी खुडा। दोनो मां—पुत्री की आज जांच रिर्पोट पॉजीटिव आई हैं यह समाजिक संक्रमण का शिकार हुई हैं बताया गया हैं कि इनके मकान में ही इनके साथ किराए से रहने वाला एक युवक नरेन्द्र रावत गुरूवार को पॉजीटिव हुआ था।

इस कारण इन्होने जांच कराई थी,फोन पर बातचीत करते हुए दिपा सेन ने बताया कि उनकी पुत्री पूर्णत:स्वस्थय हैं,लेकिन उनकी छाती में दर्द की शिकायत हैं। इसी प्रकर इसी मकान में रहने वाले सौरभ रावत पुत्र लक्ष्मण रावत भी पॉजीटिव आए हैं। इनका स्वास्थय बिल्कुल बेहत्तर है। यह भी अपने पडौसी से संक्रमित हुए है।

वही आदर्श नगर में रहने वाले राजकुमार गर्ग और उनकी पत्नि संध्या गर्ग आज की जांच रिर्पोट में पॉजीटिव आए हैं। फोन पर बातचीत करते हए संध्या गर्ग ने बताया था कि उनके जेठ के लडके पूर्व में पॉजीटिव आ चुके हैं इसी कारण उनके परिवार ने कोविड 19 का सैंपल दिया था। पूरे परिवार के 11 लोगो ने सैंपल दिए थे जिसमें 9 निगेटिव आए है। बाकी हम दोनो पति् पत्नि का स्वास्थय बेहत्तर हैं।

इसी प्रकर राखी गुप्ता पत्नि निश्छल गुप्ता छर्च वाले निवास स्थान पंचायती बगीचे के सामने एबी रोड की जांच रिर्पोट भी आज पॉजीटिव आई हैं। इस परिवार के 3 लोग पूर्व से ही पॉजीटिव हैं। इनकी ट्रेवल हिस्ट्री देवरी वाले परिवार की शादी समारोह हैं।


वही अशोक बिहार कॉलोनी में रहने वाले शुक्रत शर्मा पुत्र गिर्राज शर्मा पेशे से लॉ के स्टूडेंट है। यह 6 जुलाई को ग्वालियर से शिवपुरी आए थें। यह अपने ताउ के बेटे के संपर्क में आए थें। इनका ताउ के बेटे पूर्व से ही संक्रमित हैं इनके पूरे परिवार ने सैंपल दिए थें। इनके ताउ उमाशंकर भार्गव एलआईसी में ऐजेंट हैं निवास स्थान विवेकानंद कॉलानी। यह भी आज पॉजीटिव आए हैं।

अजय रघुवंवशी निवासी वर्मा कॉलोनी,कुशल भाटिया निवासी विवेकानंद कॉलोनी और दिपांशु गोयल निवासी राज पैलेस होटल के पीछे। तीनो ही युवक एचडीएफसी बैंक में कार्यरत हैं। रविवार को इनके बैंक के साथी पॉजीटिव निकले हैं। इस कारण एतियात के चलते इन्होने अपनी जांच कराई थी और पॉजीटिव आई हैंं। यह तीनो बिल्कुल स्वस्थ्य बताए जा रहे हैं।

आज जिला चिकित्सालय के कर्मचारियो की जांचो में 3 मरीज पॉजीटिव आए हैं। दिपक कुशवाह यह आयुष्मान भारत के जिला समन्वयक हैं,चेतन भार्गव कोविड 19 की जांचो के कम्प्यूटर आपरेटर और शारदा चंदेल नर्स हैं। शाददा चंदेल ने बताया कि की उनके गले में खरास हो रही हैं। बाकी इन दोनो का स्वास्थ्य बेहत्तर हैं। इनमें कोविड 19 जैसे कोई लक्ष्ण नही हैं।


महल कॉलोनी में रहने वाले पार्थ शुक्ला उम्र 14 साल एक पार्थ की मां वरखा शुक्ला की जांच रिर्पोट पॉजीटिव हैं। पार्थ ऐसे परिवार के संपर्क में आया था जो पूर्व से ही संक्रमण का शिकार हैं। इसी प्रकार अंकित शर्मा निवासी फतेहपुर रोड,रजनी भार्गव पत्नि आरके भार्गव विष्णु मंदिर के पीछे,इसरार खान फिजीकल रोड की भी जांच रिपोट पॉजीटिव आई हैं। इन तीनो से संपर्क नही हो सका इस कारण इनके संक्रमित होने की जानकारी नही मिल सकी हैं। 
G-W2F7VGPV5M