भाजपा ने कमलनाथ का पुतला फूंका :गांधी परिवार को फायदा पहुंचाने छीन ली गरीबों की रोजी रोटी / SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री रहते हुए कमलनाथ ने गांधी परिवार और कांग्रेस को फायदा पहुंचाने के लिए चीन से सांठगांठ की। कमलनाथ ने चीनी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए देश और प्रदेश के छोटे कारीगरों, कारोबारियों की रोजी-रोटी छीन ली। 

भाजपा जिलाध्यक्ष श्री राजू बाथम ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्र में वाणिज्य मंत्री रहते हुए गांधी परिवार को फायदा पहुंचाने के लिए चीन के साथ जिस प्रकार की डीलिंग की, वह दुर्भाग्य का विषय है। उन्होंने चीन के साथ मिलकर ऐसे उत्पादों पर आयात शुल्क में 40 से 200 प्रतिशत तक छूट दे दी, जो देश में ही उपलब्ध थे।

इससे देश में लकड़ी, मिट्टी, बांस के छोटे-छोटे काम करने वाले कारीगरों, छोटे व्यापारियों की आजीविका छिन गई। कुशल कारीगर जो घर में रहकर बर्तन, दोने-पत्तल, कृषि उपकरण, अगरबत्ती बनाने का काम करते थे, वे कमलनाथ की इस करतूत के कारण अचानक बेरोजगार हो गए। देश और प्रदेश के कई लघु व कुटीर उद्योग बर्बाद हो गए।

भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष विपुल जैमिनी ने कहा कि गांधी परिवार को चीन से पैसा उपलब्ध कराने के लिए किया गया कमलनाथ का यह कृत्य आर्थिक गद्दारी की श्रेणी में आता है। प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व में दिग्विजय सिंह के इशारे पर जो सरकार चल रही थी, उसने प्रदेश को बर्बाद कर दिया। कमलनाथ पूरे मध्यप्रदेश के पैसे को छिंदवाड़ा लेकर चले गए और हर काम के लिए कहते थे कि हमारे पास पैसा नहीं है। आइफा अवार्ड के लिए जरूर उनके पास पैसे आ गए थे।

किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत, सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि प्रदेश में शिवराज सिंह सरकार ने सत्ता में आते ही गरीबों के कल्याण के लिए 38 हजार करोड़ रूपए दे दिए। केन्द्र सरकार द्वारा 20 लाख करोड़ रूपए का पैकेज भी दिया गया। इस बात के लिए पूरी दुनिया और डब्ल्यूएचओ ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की। 

शिवपुरी जिले के सभी मंडलों के साथ-साथ नगर के हृदय स्थल माधव चौक पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला दहन किया गया। इस कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष राजू भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रणवीर सिंह रावत प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा, ओमी जैन, मदन बिहारी श्रीवास्तव, अनुराग अष्ठाना, अमित भार्गव, प्रभात मिश्रा, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष विपुल जैमिनी, केरन लोधी, जितेंद्र रावत, राहुल, कृष्ण बिहारी गुप्ता, दिनेश राय, उदय यादव, भानु जैन, हेमपाल दांगी, बृजेंद्र रघुवंशी, चंद्रपाल यादव, शिखर धाकड़, विपिन खेमरिया, आशुतोष जैमिनी, विक्की मंगल, शिव कुमार धाकड़, जसपाल सिंह बैस, रामेश्वर रावत, सुरेंद्र गुर्जर, हुकम सिंह लोधी, हेमंत शर्मा, पुष्पेंद्र यादव, हरिओम राठौर, शिवम शर्मा, केपी परमार, लालजीत आदिवासी, राजीव जैन, अनूपेंद्र माठा, प्रतीक शर्मा, सतीश, मनोज शर्मा, गिर्राज शर्मा, जुगनू मित्तल, राकेश जैन, भागीरथ बाथम, संदीप भार्गव, अशोक शिवहरे, अजीत ठाकुर, मंगल सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्तिथ रहे।

दिनारा में भाजपाइयों ने जलाया पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला

दिनारा। भाजपा मंडल अध्यक्ष दिनारा पुष्पेंद्र यादव के नेतृत्व में भाजपाइयों ने रविवार की दोपहर पुराने थाने के सामने दिनारा पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला दहन किया गया। मंडल अध्यक्ष पुष्पेंद्र यादव ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चीन समान का समर्थन के विरोध में भाजपाइयों ने कोरोना नियमो का पालन करते हुए पुतला दहन किया और कांग्रेस पार्टी विरोधी नारे सहित कमलनाथ मुर्दाबाद और भाजपा जिंदाबाद के नारे लगाए। इस मौके पर बड़ी संख्या में भाजपाई मौजूद थे।