अनोखी पहल: कोरोना वॉरियर्स के सम्मान और अवेयरनेस हेतु बच्चो ने ब्रश उठाए / Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना के संक्रमण के कारण देश के हालात बदल चुके हैं समान्य होने का किसी को अनुमान नही हैं,कहते हैं कि कुछ निगेटिव होने पर पॉजीटिव भी तलाश करना चाहिए। इस कोरोना काल में स्वास्थ्य कर्मियो का सम्मान आज जनमानस के दिलो में बढा हैं।

इस कोरोना काल में लॉकडाउन के अनुभव और कोरोना के साथ जीने के इस अनुभव को शहर के छोटे बच्चे अपने अभुभव पेंटिंग बनाकर रंगो में उतार रहे हैं। शहर में  Ekta Sharma and Ramnaresh Amar ओमकार इवेंट & सर्विसेज द्वारा ड्राइंग व पेंटिंग कम्पटीशन एंड प्रदर्शनी (Exhibition) का आयोजन किया जा रहा है। इस मे  सभी आयु वर्ग के प्रतिभागियों को ड्राइंग/ पेंटिंग कम्पटीशन में शामिल होने का अवसर मिल रहा है।

यह प्रतियोगिता 20 दिन की थी। यह प्रतियोगिता का समय 20 मई से 10 जून तक का रखा गया है। इस प्रतोयगिता में भाग लेने के लिए कक्षा 1 से लेकर किसी भी क्लास का स्टूडेंट भाग ले सकता हैं।

इस प्रतियोगिता को आयोतिज करा रही एकता शर्मा डारेक्टर कैरियर ग्लो ने शिवपुरी समाचार ने बताया कि इस प्रतोयगिता को आयोजित कराने का उद्देश्य यह है कि बच्चो ने इस प्रकार का अनुभव अपनी जिंदगी में पहली बार लिया हैं।

इस अनुभव पर उनके मन पर क्या प्रभाव पडा और कोशिश की जा रही हैं कि इसमे कुछ सकारात्मक निकले। इस कारण इस प्रतियोगिता की पेंटिंग का मुख्य विषय कोरोना वैरियर्स और कोरोना के प्रति अवेयरनेस,कोरोना का प्रकृति पर प्रभाव रखा गया हैं।

अभी तक इन विषयो पर लगभग 30 से अधिक बच्चो ने अपनी पेंटिंग बनाकर भेजी हैं। इसमें से कुछ सिलेक्ट हुई है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाला अपनी 2 कृतिया बनाकर भेज सकता हैं। अभी तक जो पेंटिंग आई है उसमें सकारात्मकता और बच्चो की अदभुत सोच का मिश्रण देखने में मिला है कि बाल जीवन इस कोरोना को कैसे महसूस कर रहा है।

लगेगी चित्रकला प्रदर्शनी (Exhibition)
सभी चयनित प्रतिभागियों की पेंटिंग कृतियों (Design)  की प्रदर्शनी (Exhibition) लगेगी। जिसमें निर्णायक मंडल के रूप में शहर के प्रशासनिक अधिकारी, पत्रकार, सामाजिक,राजनीतिक व्यक्तियो की टीम द्वारा टॉप-20 पेंटिंग का  चयन कर आकर्षक उपहार से सम्मानित किया जाएगा।प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र दिए जाएंगे।