कोरोना काल में श्रमिकों की सेवा में स्वर्णि अक्षरों में लिखा जाएगा कोलारस का नाम: डॉ केपी यादव / kolaras News

कोलारस। कोरोना संक्रमण से सारा मानव जगत पीड़ित है। हमारा कोलारस क्षेत्र आगरा-बॉम्बे रोड पर पड़ता है। महाराष्ट्र्र एवं गुजरात से हमारे भाई बहन श्रमिक यहां से उत्तर प्रदेश एवं अन्य स्थान पर अपने घर जा रहे हैं, जिन्हें रास्ते भर भोजन पानी आदि मिलने में बहुत तकलीफ आ रही है। इन भाई बहनों की सेवा हेतु विधायक वीरेंद्र रघुवंशी एवं कोलारस के समाज सेवियों व भाजपा कार्यकर्ताओं की सहायता से कोलारस में एक हफ्ते से भोजन भंडारा चलाया जा रहा है।  

मुझे खुशी है कि आप सभी ने अनेक जगह भंडारे चालू कर कोलारस का नाम रोशन किया है।  मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार एवं प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने भाजपा के समस्त कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया था कि मध्यप्रदेश से गुजरने वाले प्रत्येक हाईवे एवं राजमार्गों पर महाराष्ट्र गुजरात एवं अन्य प्रदेशों से निकलने वाले श्रमिकों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो यह चिंता करना भाजपा कार्यकर्ता का दायित्व है और मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि मध्य प्रदेश की संपूर्ण सीमा में निकलने वाले श्रमिकों को भाजपा कार्यकर्ता उनकी सेवा में तत्पर है।

भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम ने इस अवसर पर कहा कि कोलारस विधानसभा में पिछले एक सप्ताह से लगातार विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, मंडल अध्यक्ष समस्त एवं भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा निरंतर श्रमिकों एवं जरूरतमंदों के सेवा कार्य किए जा रहे हैं। इसके पहले भी 22 मार्च से मोदी कम्युनिटी के माध्यम से हजारों जरूरतमंद परिवारों की मदद कोलारस बदरवास एवं लुकवासा रन्नौद मंडल करता रहा है। इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता सभी साधुवाद के पात्र हैं और मैं आशा करता हूं कि यह सेवा का कार्य निरंतर आगे करते रहेंगे।

विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने कहा कि मेरी सोच थी कि कोलारस की सीमा से कोई भूखा नहीं जाए और आप सभी ने यह करके दिखा दिया है। आज प्रतिदिन कुल मिलाकर कऱीब 50000 मजदूरो को कोलारस वासियों द्वारा भोजन कराया जा रहा है। मुझे कोलारस विधानसभा के मेरे परिवार जनों पर गर्व है, मैं आप सभी का हृदय से अभिनंदन करता हूं।

यह भंडारे हमें साथ मिलकर तब तक चालू रखना है जब तक सभी मजदूर भाई बहन उनके घर न पहुंच जाए। जिन समाजसेवी भाइयों ने प्रथक से भंडारे चलाए है उनमें नगर के बाबा हाकिम सिंह जी गुरुद्वारा साहब पड़ोरा, समाजसेवी पत्रकार भाई मोनू प्रधान, चंचल पाराशर (रामेश्वर धाम कोलारस), बदरवास मित्र मंडली, लुकवासा में लुकवासा हलचल,मुस्लिम समाज के युवा, देवेंद्र जाट जी कुश्यारा प्रमुख हैं।

अन्य लोगों द्वारा भी गुप्त दान के रूप में भोजन वितरित किया जा रहा है । मैं आप सभी का अभिनंदन करता हूं और आग्रह करता हूं कि और अधिक समाजसेवी भाई पीड़ित मानव की सेवा को आगे आएं। ईस  सेवा कार्य के अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, मंडल अध्यक्ष शिखर धाकड़, विधायक प्रतिनिधि गुरप्रीत सिंह चीमा, विधायक प्रतिनिधि रामजी लाल धाकड़,अजय रघुवंशी, वीर धाकड़, सूरज रघुवंशी, वैभव रघुवंशी, भाई सुभाष खटीक, सतीश भार्गव, सूरज रघुवंशी, वैभव रघुवंशी आदि कार्यकर्ताओ उपस्तिथ रहे।

भाजपा नेताओं ने प्रवासी मजदूरों को पहनाई चरण पादुका

भारतीय जनता पार्टी कोरोना संकटकाल में जो श्रमिक भाई बहन नंगे पैर पैदल अपने घरों की ओर जा रहे हैं उन्हें जूते चप्पल पहनाकर और खाद्य सामग्री का वितरण करने के सेवा कार्यो में जुटी है आज किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत एवं भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष श्री राजू बाथम ने तपती दोपहरी में पडोरा चौराहा राष्ट्रीय राजमार्ग से नंगे पैर गुजर रहे श्रमिक भाई बहनों को अपने हाथों से चप्पले पहनाई। उन्होंने पार्टी द्वारा श्रमिकों के लिए की गयी भोजन, फल,विस्कीट, स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।