SDM द्वारा अधिग्रहित बोलेरो में तंबाकू उत्पादों की तस्करी, आदेश चस्पा था 'वाहन को कोई ना रोके' | Shivpuri News

शिवपुरी। लॉकडाउन के समय में जिले में जिला दंड अधिकारी के आदेश से गुटका तंबाकू के उत्पादो की बिक्री पर रोक लगी हैं। कोतवाली पुलिस ने शहर में सरकारी गाडी में गुटका तंबाकू सप्लाइ् करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया हैं। साथ मे गुटके के पाउच सहित गाडी भी पकडी हैं। यह प्राईवेट बुलेरा सरकारी विभाग में लगी थी।

जानकारी के मुताबिक सिटी कोतवाली टीआई बादाम सिंह यादव को गुरुवार की सुबह 10 बजे मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति बोलेरो गाड़ी में तंबाकू गुटका आदि अवैध रूप से बेचने के लिए खड़ा है। पुराने प्राइवेट बस स्टैंड के सामने पुराना तांगा स्टैंड पहुंचे तो बोलेरो क्रमांक एमपी33 सी8941 खड़ी मिली।

पुलिस को देखकर एक व्यक्ति भागने लगा। पुलिस ने युवक को पकड़कर नाम व पता पूछा। युवक ने अपना नाम विमल झा (35) पुत्र रामकिशन झा निवासी झींगुरा शिवपुरी का होना बताया। साथ ही उसने खुद को बोलेरो गाड़ी का चालक बताया। बोलेरो की तलाशी ली तो अंदर गुटखा कंपनी तानसेन, राजश्री, विमल, करमचंद के कुल 95 पैकेट रखे मिले।

जिसकी कीमत करीब 10 हजार रुपए आंकी गई है। पुलिस ने विमल से गुटखा बेचने संबंधी लाइसेंस व अनुमति मांगी तो वह उपलब्ध नहीं करा सका। विमल उक्त सामग्री का बिल भी नहीं दे पाया। इसके बाद माल सहित बोलेरो जब्त करके कोतवाली थाने ले आए। वाहन सहित माल जब्त कर आरोपी विमल झा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है।

यहां चौकाने वाली बात यह है कि जिस बोलेरो गाड़ी का गुटखा-तंबाकू की दुकान के रूप में इस्तेमाल हो रहा था, वह PIU में किराए पर लगी है। यही नहीं लॉक डाउन के लिए उक्त गाड़ी विधिवत अधिग्रहित है। गाड़ी को कोई ना रोके, इसके लिए आदेश की कॉपी भी गाड़ी के आगे कांच पर चस्पा मिली है। लॉक डाउन में गाड़ी का सही इस्तेमाल करने की बजाय दुरुपयोग होते पाया गया है।

थोक गुटका व्यापारी की है गाड़ी, घटना स्थल से 100 कदम दूर है दुकान

परिवहन विभाग में दर्ज बोलेरो क्रमांक एमपी33 सी8941 के मालिक हुकुमचंद राठौर निवासी वार्ड 37 झींगुरा रोड शिवपुरी हैं। जिस घटना स्थल से गाड़ी व गुटका सामग्री जब्त है, ठीक वहां से 100 की दूरी पर गाड़ी मालिक की थोक गुटखा-तंबाकू की दुकान है। लॉक डाउन में गुटका आदि की ब्रिक्री बंद हैं। इसलिए हुकुमचंद की पीएल स्टोर नाम की दुकान बंद है।

PIU में किराए से लगी है उक्त गाड़ी, अधिकारी बोले-हमने हटा दी थी

उक्त बोलेरो गाड़ी पीआईयू में किराए से लगी थी। लॉक डाउन के कारण 30 MARCH को एसडीएम शिवपुरी द्वारा विधिवत आदेश जारी कर उक्त गाड़ी को अधिग्रहित किया है। गाड़ी का कहां इस्तेमाल हो रहा था, इसे लेकर असमंजस है। क्योंकि पीआईयू अधिकारी सीपी वर्मा का कहना है कि लॉक डाउन के कारण हमारे सारे काम बंद है। उक्त गाड़ी का उपयोग हमारे एसडीओ जीवन भैसारे करते थे, जो 21 दिनों से घर से नहीं निकले हैं। इस्तेमाल नहीं होने पर हमने गाड़ी हटा दी थी। गाड़ी कहां चल रही थी, हमें जानकारी नहीं।