कोरोना महामारी के दौरान इलाज तो दूर मरीजों को पीने का पानी तक नहीं मिल रहा | Bairad News

Bhopal Samachar
बैराड़। नगर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैराड़ पर कोरोना जैसी महामारी के चलते भी असुविधाएं बरती जा रही हैं आपको बता दें कि बैराड़ नगर में एकमात्र स्वास्थ्य केंद्र पर भारी असुविधाएं बरते जाने का आरोप लग रहा है मरीजों द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि अस्पताल में कोई पानी की सुविधा नहीं है इतना ही नहीं पानी की टंकी निर्मित है उसमें कभी से पानी नहीं भरा गया।

जब हमारी टीम द्वारा पड़ताल की गई तो देखा गया कि टंकी में कोई पानी नहीं है और नल भी टूटे पड़े है एक तरफ जहां पूरा देश इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहा है और लॉक डाउन चल रहा है जिसके चलते बाजार भी पूर्णतया बंद है ऐसे में अस्पताल में मरीजों के लिए पानी की व्यवस्था नहीं होना एक सवालिया निशान बन रहा है।

अस्पताल में पानी की टंकी होने के बावजूद भी उसमें पानी ना होना या डॉक्टरों द्वारा पानी न भरवाना ऐसा आरोप मरीजों द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैराड़ पर लगाया गया है तो वही डॉक्टर से इस संबंध में बातचीत की गई तो डॉक्टर का कहना था कि अस्पताल में एक टंकी अंदर लगी हुई है।

जिस में पीने का पानी भरा गया है और बाहर की टंकी है उसे नगर परिषद द्वारा भरवाना चाहिए। लेकिन जब डॉक्टर हरीश आर्य से हमारी टीम द्वारा नगर परिषद सीएमओ से इस संबंध में बातचीत की बात कही तो उन्होंने तिलमिलाकर तहसीलदार से बात करने की बोलकर मामला टाल दिया।

जिस पर हमारी टीम द्वारा तहसीलदार से इस संबंध में बातचीत की गई तो तहसीलदार रामनिवास धाकड़ ने कहा कि पानी की व्यवस्था नहीं है तो पानी भरवाना नगर परिषद वालों का काम है मैं उन्हें अवगत करा देता हूं बांकि साफ-सफाई स्वास्थ्य केंद्र वालों को करवाना चाहिए और कहा कि डॉक्टरों को इसकी सूचना देनी चाहिए मैं उनसे इस संबंध में बात करूंगा।

इनका क्या कहना है...
मैं अस्पताल में डिलीवरी लेकर आया हूं तो यहां पानी की कोई सुविधा नहीं है मुझे पीने का पानी लेने के लिए यूको बैंक के पास जाना पड़ा लेकिन बाजार में जाते हैं तो पुलिस टोकती हैं ऐसे में पानी की कोई सुविधा अस्पताल में नहीं है।
श्रीलाल, निवासी ग्राम सड़

मुझे बुखार व खांसी जुकाम है जिसका इलाज कराने में सरकारी अस्पताल पर आया हू लेकिन यहां पानी को लेकर अत्यधिक समस्या है कोई सुविधा पानी की यहां नजर नही आ रही है
रमेश जाटव,निवासी ग्राम खरई 
G-W2F7VGPV5M