शॉर्ट सर्किट के कारण 60 बीघा में खडी गेंहू की जिंदा फसल में लगी आग, अब राख

Bhopal Samachar

करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग ग्राम दिहायला में रविवार दोपहर 12 बजे के करीब खड़ी फसल में आग लग गई, जिससे करीब 60 बीघा की फसल जल कर राख हो गई। जब तक फायर ब्रिगेड पहुंचती, तब तक ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू तो कर लिया, लेकिन गेहूं की फसल जलने से नहीं बचा पाए।

ग्राम दिहायला में रहने वाले दीवानसिंह रावत के खेत में शॉर्ट सर्किट से आग लग जाने से गेहूं की फसल जलकर राख हो गईं। इस आग की चपेट में एक किसान नहीं, बल्कि कई किसानों की फसल जलकर राख हो गई। ग्राम दिहायला के दीवानसिंह रावत सहित अन्य किसानों की खड़ी फसल जल गई। सूचना पर पटवारी, सरपंच, सचिव व पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल की।

कोलारस में भी खडी फसल में लगी आग
कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम खेराई में अज्ञात कारण के चलते एक किसान की गेहूं की फसल में आग लग गई। इससे किसान की दो बीघा की फसल जलकर राख हो गई है।जानकारी के अनुसार विनोद पंडित निवासी खेराई की खेत में खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई।

इससे किसान की 2 बीघा और प्रमोद धाकड़ निवासी खेराई की 3 बीघा में खड़ी गेंहू की फसल में आग जलकर खाक हो गई है। ग्रामीणों की सहायता से बड़ी मशक्क्त के बाद बुझाया गया। आग में किसानों का बहुत ज्यादा नुकसान बताया जा रहा है।
G-W2F7VGPV5M