दबंगों ने दलित की फसल काटी, रोका तो बेरहमी से पीटा | Shivpuri news

शिवपुरी। खबर जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम कोडावदा से आ रही है। जहां गांव के ही एक दंबग परिवार ने गांव के ही एक दलित की खेत में खडी फसल को काटने को लेकर जमकर मारपीट कर दी। इस मामले की शिकायत पीडित ने पुलिस थाना सिरसौद में की। जहां पुलिस ने आरोपी पर मामला तो दर्ज कर लिया। परंतु उसके बाबजूद भी उक्त लोगों को फसल काटने से नहीं रोक सकी।

जानकारी के अनुसार बलराम परिहार पुत्र खेरू परिवार उम्र 31 साल निवासी कोडावदा ने सिरसौद थाने में शिकायत करते हुए बताया है कि उसने कुछ समय पहले अपने पिता के इलाज के लिए अपनी एक वीघा जमींन गांव के ही देवेन्द्र रावत को बेंच दी थी। इस जमींन के पास से बलराम के कब्जे के दो खेत पडे हुए थे। जिसमें बलराम ने चनें की फसल की थी।

आज बलराम अपनी अपनी पत्नि रिंकी,भाभी ममता परिहार,मां कमला और भाई नंदन के साथ अपनी फसल काटने गया था। तभी गांव का ही आरोपी दबंग देवेन्द्र रावत वहां आया और कहने लगा कि तूुने यह जमींन को 1 बीघा जमींन के साथ बेंच दिया है। उसपर खडी फसल उसकी है। तू काटने कैसे आ गया। जिसपर पीडित दलित ने कहा कि यह जमींन तो शासकीय है। इसपर हमारा कब्जा है इस पर फसल भी हमने की थी। और हम ही कांटेगें

इसी बात को लेकर आरोपी ने दलित को जाति सूचक गालियां देते हुण् अपने दबंग भाई अरविंद रावत, कलूआ रावत,मट्टू रावत को बुला लिया। सभी दबंग आरोपी ने आकर पीडित को जातिसूचक गालियां देते हुए लाठियों से जमकर हमला बोल दिया। जिससे पीडित का पूरा परिवार बुरी तरह घायल हो गया।

इस मामले की शिकायत पीडित ने सिरसौद थाने में की। जहां पुलिस ने पीडित की शिकायत पर सभी आरोपीयों के खिलाफ हरिजन एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया। बताया गया है कि इस मामले में एफआईआर दर्ज हो जाने के बाद भी दबंग खेत पर जा पहुंचे और खडी फसल की कटाई कर रहे है। जिसपर पीडित ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।