कर्फ्यू का आज आखिरी दिन, लॉक डाउन 14 अप्रैल तक चलेगा | Shivpuri news

शिवपुरी। कफ्र्यू का आज आखिरी दिन है और आज पुलिस की सख्ती पूरे शहर में देखी गई। हालांकि कल से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान भी पुलिस की सख्ती दिखाई देगी। आज सुबह से ही पुलिस शहर के चौराहों पर बाइकों से घूमने वाले लोगों को समझाते नजर आए।

लेकिन जब समझाईश का कोई असर नहीं हुआ तो पुलिस को मजबूरन उन पर लाठियां बरसानी पड़ी और उनके वाहनों की हवा निकालने के साथ-साथ उन पर चालानी कार्रवाई की गई। वहीं पुलिस ने शहर के सभी प्रवेशद्वारों पर वैरीगेट्स लगाकर आवागमन बंद कर दिया है। इस दौरान शहर के लोग बाहर नहीं जा सके और बाहरी लोग शहर में प्रवेश नहीं कर सके। कलेक्टर अनुग्रह पी का कहना है कि कफ्र्यू तो आज समाप्त हो जाएगा।

लेकिन 14 अप्रैल तक चलने वाले लॉकडाउन को लेकर कतई ढ़ील नहीं देगा। लॉकडाउन के दौरान दुकानें बंद रहेंगी और लोग घरों से बाहर भी नहीं निकल सकेंगे। सिर्फ रोज की तरह आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खोली जाएंगी, जिनका समय पूर्व में निर्धारित किया जा चुका है।

यातायात प्रभारी रणवीर यादव आज सुबह से ही अपने दलबल के साथ शहर के भ्रमण पर निकले। इस दौरान उन्हें माधवचौक पर बड़ी संख्या में  लोग पैदल और वाहनों से घूमते हुए मिले। जिन्हें रोककर उन्होंने घूमने का कारण पूछा तो बहुत से लोगों ने राशन लाने की बात कही, तो कई लोग बेवजह ही शहर के हालात देखने के लिए घर से निकल आने की कहने लगे।

जिन पर पुलिस ने लाठियां भांजी और उन्हें वहां खदेड़ा। इस दौरान कई लोग बाइकों से भी घूमते नजर आए। जिन्हें रोककर उनके वाहनों की हवा निकाल दी और उन पर चालानी कार्रवाई कर समझाईश दी कि अगर वह इसके बाद भी बेवजह घर से निकले तो उन पर धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया जाएगा। 

पुलिस ने एनाउंस भी किया कि कोई भी व्यक्ति बाइक से घूमता हुआ नजर न आए। अगर किसी को बहुत ही जरूरी काम है तो ही वह बाइक से निकलें अन्यथा राशन और दवाईयां लाने के लिए घर से एक ही व्यक्ति आए और वह भी पैदल। लेकिन इसके बाद भी लोगों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है और वह बाइकों से इधर-उधर घूमते नजर आ रहे हैं। जिन्हें पुलिस डंडें मारकर सबक सिखा रही है।