LOCKDOWN का जायजा लेने पोहरी-कोलारस पहुंचे कलेक्टर-एसपी, लगी दानदाताओं की झडी

शिवपुरी। कोरोना के कहर के चलते शिवपुरी पुलिस प्रशासन पूरी मुस्तैदी से काम कर रहा है। इसी के चलते आज शिवपुरी कलेक्टर अनुग्रह पी और एसपी राजेश सिंह चंदेल लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लेने कोलारस और पोहरी पहुंचे। जहां जाकर यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान कोलारस में कलेक्टर और एसपी के सामने ही शहर के दानदाताओं की झडी लग गई। शहर के कई दानदाताओं में दिल खोलकर सीएम राहत कोष में राशि दान की।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लॉक डाउन घोषित किया गया है। इस जिले में क्या स्थिति है इसका जायजा लेने कलेक्टर अनुग्रहा पी एवं पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल मंगलवार को पोहरी और कोलारस पहुंचे। उन्होंने यहां कम्युनिटी किचन, शेल्टर होम एवं विभिन्न नाकों की व्यवस्था देखी और व्यापारियों, धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर लॉकडाउन का पालन करने के लिए कहा। इस दौरान अपर कलेक्टर आर एस बालोदिया एवं एसडीएम कोलारस आशीष तिवारी और पोहरी एसडीएम पल्लवी वैद्य भी मौजूद थे।

व्यापारियों को दिए निर्देश, कालाबाजारी नहीं होना चाहिए
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने पोहरी और कोलारस में व्यापारियों, किराना संघ के साथ बैठक रखी। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि उपभोक्ताओं से वस्तुओं के अधिक दाम नहीं वसूलना है। व्यापारी किसी प्रकार से कालाबाजारी ना करें, अन्यथा उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुओं के परिवहन पर किसी प्रकार की रोक नहीं है। यदि किसी को इस प्रकार की कोई समस्या है तो वह बताएं उसका निराकरण किया जाएगा।

मीडिया प्रतिनिधि लोगों को जागरूक करें
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा कर कहा की लोगों को जागरूक करने में मीडिया की अहम भूमिका है इसलिए सही जानकारी लोगों तक पहुंचाएं और लोगों को जागरूक करने में मदद करें।

पांच समाजसेवियों ने जरूरतमंदों की मदद के लिए दी आर्थिक सहायता
कोलारस में पांच समाजसेवियों ने जरूरतमंदों की मदद के लिए सवा दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है। कोलारस एसडीएम ने बताया कि नागरिक जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आकर स्वेच्छा से मदद कर रहे हैं। रेडक्रॉस में और मुख्यमंत्री राहत कोष में पैसा जमा करा रहे हैं। इन दानताओे में अवतार सिंह गुर्जर ने 51 हजार रूपए,देवा सिंह नवीन जाट ने 51 हजार रूपए,निवेश जाट ने 51 हजार रूपए,संदीप सिंह ने 21 हजार रूपए,सुनील गुप्ता ने 21 हजार रूपए रफीक खान ने 11 हजार और हरदेव सिंह डोंगरपुर ने 5500 रूपए की राशि के चैक कलेक्टर को सौंपे। जिसपर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने कोलारस के नागरिकों कि इस मदद के लिए सराहना की और सभी का धन्यवाद दिया है।

अन्तर्राजीय बॉर्डर कोटा नाका का निरीक्षण
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अन्तर्राजीय बॉर्डर कोटा नाका का निरीक्षण किया और पुलिस और चिकित्सकों की टीम को सतर्कता से ड्यूटी करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम आशीष तिवारी, एसडीओपी, थाना प्रभारी और डॉक्टर भी वहां मौजूद थे। उन्होंने कहा है कि बाहर से आने वाले लोगों का चेकअप किया जाए और उन्हें सावधानी बरतने की सलाह दी जाए।