GEETA PUBLIC SCHOOL :स्कॉरलशिप घोटाला, इन स्कूल पर हो सकती है FIR

शिवपुरी। पिछले मंगलवार को कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में एक शिकायत कर्ता के द्धवारा शहर के प्रसिद्ध स्कूल गीता पब्लिक स्कूल की शिकायत की है कि गीता पब्लिक के द्धारा स्कॉरशिप घोटाला किया गया हैं।वही शिकायतकर्ता का कहना हैं कि मैने कई स्कूलो की शिकयत की है जांच भी सिद्ध हो चुकी हैं,लेकिन कार्रवाई के जगह मुझ पर ही पुलिसिया कार्रवाई का प्रेशर बनाया जा रहा हैं।

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता आशुतोष भार्गव निवासी टेकरी सदर बाजार ने इस मंगलवार को कलेक्ट्रेट में कलेक्टर अनुग्रह पी को शिकायत की। शिकायती आवेदन के अनुसार शिकायत कर्ता एक आरटीआई कार्यकर्ता हैं। शिकायत कर्ता ने आरटीआई के तहत जानकारी प्राप्त की तो ज्ञात हुआ कि अशासकीय गीता पब्लिक स्कूल प्राचार्य द्धवारा सत्र 2015-16 में संकुल श़ा.क्रं.3.मा.विदयालय कोर्ट रोड पर कर्मचारियो की मदद से बडै पेमाने पर छात्रवृति का घोटाला किया गया हैं।

ऐसे शासकीय निधि का दुरूपयोग किया गया हैं। जिसकी निषपक्ष जांच किया जाना आवश्यक हैं। शिकायत कर्ता ने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के संवाददाता को बताया कि ऐसी ही कई स्कूलो के छात्रवृति घोटालो की जांच मैने पूर्व मेें की थी। हवाई पटटी शिवपुरी के सामने स्थित पंडित नेहरू आदर्श उच्च माध्यमिक विदयालय की छात्रवृति घोटाले की शिकायत की थी।

इस स्कूल में जिन बच्चो को छात्रवृति जारी की है वे धरातल पर है ही नही,उनके एंकाउट नंबर फर्जी हैं,कई बच्चो के खाते बदल दिए गए हैं। ऐसे ही घोटाला गीता पब्लिक स्कूल में भी किया गया हैं। शिक्षा सत्र 2015—2016 में लगभग जिले में लगभग 15 लाख् से अधिक का घोटाला हुआ हैं।

इस पूरे मामले में सबसे खास बात यह हैं कि पंडित नेहरू स्कूल की शिकायत की जांच सिद्ध कई महिने पहले जांच अधिकारी एन के जैन प्राचार्य शा.क.उ.मा.विदयालय ने की थी। जांच अधिकारी ने यह जांच महीने पहले ही जांच सिद्ध कर दी लेकिन कार्यवाही नही की जा रही हैं। वही शिक्षा विभाग के डीईओ अजय कटियार का कहना है कि इस मामले में अभी कुछ और डॉक्यूमेंट जांच अधिकारी ने नहीं दिए है। वह अभी मंगाए गए है। यह शासकीय कार्य है इसमें पूरे कागजात आने के बाद ही कार्यवाही की जाएगी।