CM HELPLINE :शिकायत बंद, अचरज में शिकायतकर्ता, अधिकारी मौके पर नही फिर जांच कैसे ? | Bairad News

बैराड। खबर जिले के बैराड क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 4 से आ रही है। जहां बीते 5 माह से सीएम हेल्पलाईन पर की गई एक शिकायत का प्रशासन आज तक निराकरण नहीं कर पाया है। इस मामले में सबसे अहम बात यह है कि इस पूरे मामले में जिम्मेदार अधिकारीयों ने शिकायत का निराकरण तो दूर इस घटनाक्रम में मौके पर जाना तक उचित नहीं समझा। उसके बाद उक्त मामले में सीएम हेल्पलाईन पर बंद करने और कार्यवाही के डर से मामला एल 4 में पहुंचजाने के बाद उक्त शिकायत को फोर्सली बंद कर दिया है।

जानकारी के अनुसार बीते 5 माह गोवर्धा नाम से सीएम हेल्पलाईन पर एक शिकायत क्रमांक 9135952 से दर्ज कराई। जिसमें बताया कि एक आम रास्ते पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने कब्जा कर पत्थर रख दिए है।। जिसे हटाया जाए और आम रास्ते को खोला जाए। इस मामले की शिकायत की शिकायत 5 माह बीत जाने के बाद लगातार नगर पंचायत के अधिकारी शिकायत कर्ता को गुमराह करते रहे।

शिकायतकर्ता पर लगातार उक्त शिकायत को बंद कराने का प्रेसर तो उक्त अधिकारी देते रहे। परंतु शिकायत का निराकरण करने की जहमत कोई अधिकारी नहीं उठा सका। इस शिकायत का निराकरण नहीं होने के चलते शिकायतकर्ता उक्त शिकायत को बंद नहीं कर रहा। ऐसा नहीं है कि इस मामले की शिकायत महज सीएम हेल्पलाईन में की गई है। अपितु कई बार इस मामले को लेकर शिकायतकर्ता जनसुनवाई में भी जा चुका है।

परंतु बीते रोज इस शिकायत को शिकायतकर्ता की बिना सहमति के बंद कर दिया गया। जब इसका विबरण निकाला तो वह तो और भी चौकाने बाला निकला। जिसने कमलनाथ सरकार की इस योजना की खुलकर पोल खोलकर रख दी। इस निराकरण में एल 4 अधिकारी ने उल्लेख किया है कि वह मौके पर पहुंचे और उक्त रास्ते को उन्होंने क्लीयर करा दिया है। जिसका पंचनामा भी मौके पर बनाया गया है। परंतु शिकायतकर्ता की अनावेदक से आपसी रंजिश होने के चलते यह शिकायत बंद करने तैयार नहीं है। जिसे अब फोर्सली बंद किया जाना उचित है।

जब शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने इस मामले में शिकायत की धरातल पर स्थिति जानी तो सामने आया कि उक्त रास्ता जस की तस है। जब इस संबंध में स्थानीय लोगों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि आज दिनांक तक यहां कोई आया तक नही। इस शिकायत में बताए गए रास्ते को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने अपने कैमरे में भी कैद किया। जिसमें रास्ते में अतिक्रमण साफ दिखाई दे रहा है।

इसका कहना है
हां मुझे पूरा मामला पता है,आप चिंता नहीं करें। अब दो दिन की छुट्टी है उसे सोमबार को में स्वयं जेसीबी ले जाकर साफ कराउंगा। अब सीएम हेल्पलाईन में प्रतिवेदन तहसीलदार सहाब ने भेजा होगा। मुझे इस प्रतिवेदन का पता नहीं है। परंतु में इसे क्लीयर सोमबार को करा दूंगा
एसके कुर्रेशी,सीएमओ नगर पंचायत बैराड