खतौरा क्रिकेट टूर्नामेंट: A TO Z गुना ने जीता फायनल मुकाबला

Bhopal Samachar
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के खतौरा में स्व.ठा.भीकम सिंह की स्मृति को खेलों के माध्यम से संजोंनों और पूर्वजों का स्मरण करने का अनूठा आयोजन ग्राम खतौरा में चल रहा था। इस प्रतियोगिता में आज की विजेता टीम ही नहीं बल्कि हरेक व्यक्ति स्व.भीकम सिंह को स्मरण रहेंगें कि उनकी स्मृति में खेलों को बढ़ावा देने का कार्य उनके परिजनों द्वारा किया गया।

उक्त उद्गार प्रकट किए सीआरपीएफ सीआईएटी संस्थान के आईजी मूलचंद पंवार ने जो स्थानीय ग्राम खतौरा में आयोजित स्व.ठा.भीकम सिंह स्मृति टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर अध्यक्षता स्व.ठा.भीकम सिंह के सुपुत्र व कांग्रेस जिलाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने की जबकि विशिष्ट अतिथिद्वयों में रविंद्र शिवहरे नगर पंचायत अध्यक्ष कोलारस एवं भूपेंद्र यादव नगर पंचायत उपाध्यक्ष बदरवास थे अतिथियों के रूप में शिवपुरी शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लड़ा, पूर्व कोलारस ब्लॉक अध्यक्ष सोहन गौड़, कुंवर विजय सिंह चौहान, हरिओम रघुवंशी लुकवासा, पूर्व जनपद अध्यक्ष बदरवास धनपाल सिंह यादव, स्वर्गीय श्री पटेल साहब भीकम सिंह यादव स्मृति में चल रहे खतौरा क्रिकेट टूर्नामेंट का फायनल मैच रविबार को खेला गया।

जिसमें फायनल मुकाबला ए टू जेड गुना और राधारानी क्लब के बीच खेला गया जिसमें ए टू जेड ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला लिया और पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 16 ओवर में 143 रन का लक्ष्य प्रतिद्वंदी राधारानी क्लब के सामने खड़ा किया जिसमें बृजेन्द्र ने 26 गेंद में 59 रन का योगदान दिया, जबाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी 'राधा रानी क्लब' की टीम ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और अंतिम ओवर में 6 रन की जरूरत थी तभी ए टू जेड क्लब की ओर से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया गया और रोमांचपूर्ण के इस शानदार मुकाबले में एक भी रन प्रतिद्वंदी टीम को नहीं बनाने दिया।

और इस तरह से ए टू जेड क्लब गुना ने यह रोमांचक मुकाबला 5 रन से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच श्याम को अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए दिया गया। वही बेस्ट बॉलर का अवार्ड विनय तोमर, मैन ऑफ द सीरीज बृजेंद्र वर्मा को व उपविजेता टीम को राशि 25 हजार और ट्रॉफी कोलारस नगर पंचायत अध्यक्ष रविंद्र शिवहरे द्वारा दी गई एवं विजेता टीम को राशि 51 हजार रूपये नगद और शानदार चमचमाती हुई ट्रॉफी रामवीर सिंह यादव जनपद पंचायत उपाध्यक्ष बदरवास द्वारा दी गई। इस तरह ए टू जेड गुना की टीम स्व.ठा.भीकम सिंह ट्राफी पर काबिज होकर विजेता बनी। 
G-W2F7VGPV5M