गांधी चौक पर सजा फुटपाथ: हटाए जाने पर पलटवार दबाब बनाने खुद मेें लगाई आग,सौपा ज्ञापन | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर के गांधी चौक पर अतिक्रमण कर जमे पटवा-जोगियों को एक ओर जहां प्रशासन के सहयोग से यातायात विभाग द्वारा अतिक्रमण मानते हुए वहां से हटा दिया गया और यातायात सुगम व सरल बनाया गया साथ ही पटवाओं को अन्यत्र स्थान के रूप में पुराने प्रायवेट बस स्टैण्ड पर स्थापित किया

लेकिन इसके बाद जोगी-पटवार एक बार फिर से कुछ समय बाद सक्रिय और धीरे-धीरे गांधी चौक पर अतिक्रमण कर अपनी दुकान सजाने लगे। लेकिन हद तो तब हो गई जब गुरूवार के रोज यहां जमे एक पटवा-जोगी के कारण अवरूद्ध हुए यातायात से आसपास के दुकानदारों को काफी परेशानी हुई और जब कहासुनी हुई तो तो करीब 10-12 पटवा जोगीयों ने व्यापारीवर्ग के साथ गाली-गलौज की व जातिसूचक गालियां एवं हरिजन एक्ट में फंसाने की धमकी तक दे डाली।

तभी एक पटवा-जागी ने तो गांधी चौक पर ही अपनी दुकानें चलाने के लिए दबाब बनाते हुए एक ओर जहां एक व्यापारी की दुकान पर मिट्टी के तेल से भरी बोतल फेंककर उसे आग के हवाले करने का प्रयास किया तो वहीं दूसरी ओर स्वयं एक पटवा जोगी ने अपने आप को ही आग के हवाले कर दिया हालांकि वहां मौजूद लोगों ने उस आग पर नियंत्रण किया और बाद में युवक को अस्पताल पहुंचाया।

इस घटना के बाद वहां आसपास कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए यह खासी परेशानी का सबब बन गया और यहां व्यापारियों को अपना व्यापार करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है,यहां लगातार यातयात अवरूद्ध् हो रहा हैं।

इस संबंध में गांधी चौक के व्यापारियों ने इस घटना के प्रति रोष व्यक्त करते हुए पटवा-जोगियों को अन्यत्र स्थान पर भेजे जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा और दूसरी ओर जिस तरह पटवा-जोगी ने व्यापारी वर्ग पर दबाब बनाने के लिए खुद को आग के हवाले किया।

इस दौरान यदि कोई अनहोनी हो जाती तो उसके लिए जिम्मेदार कौन होता? जिसे लेकर भी व्यापारी में भय है इसलिए एएसपी को ज्ञापन सौंपकर व्यापारी वर्ग ने पटवा-जोगियों को यहां से हटाए जाने की गुहार लगाई है ताकि वह अपना व्यापार कर सकें।
G-W2F7VGPV5M