वरदान हॉस्पिटल फिर शहर के लिए वरदान: 3 माह से बंद था जबडा, हुआ रहा सफल आपरेशन | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। आधुनिक चिकित्सा के क्षेत्र में शहर के नबाब साहब रोड़ स्थित वरदान हॉस्पिटल के संचालक प्रसिद्ध जबड़ा रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.महेन्द्र सिंह वर्मा द्वारा अपने प्रयासों से एक रोगी जिसका जबड़ा तीन माह से नहीं खुल रहा था उसका सफल ऑपरेशन विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम के द्वारा मिलकर किया गया और इस रोग से मरीज को स्वास्थ्य लाभ प्रदान कराया गया।

इस सफल ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए वरदान हॉस्पिटल संचालक डॉ.महेन्द्र सिंह वर्मा ने बताया कि मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल वरदान में अब सभी तरह के ऑपरेशन होने लगे है जिसके लिए अब किसी भी प्रकार के रोग के लिए मरीज व उसके परिजनों को ग्वालियर तक जाने की आवश्यकता नहीं होगी और उसे हर संभव इलाज यहीं वरदान मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल में प्राप्त हो सकेगा।

अभी एक मरीज जिसका जबड़ा तीन माह से नहीं खुल पा रहा था और वह काफी परेशान था ऐसा मरीज जब वरदान हॉस्पिटल आया तो यहां मरीज का परीक्षण किया गया व ऐसा ऑपरेशन जो अब तक नहीं कहीं नहीं हो सका था वह किया गया जिसमें मरीज इरशाद खान का मुंह तीन महीने से बिल्कुल बंद हो गया था मरीज कुछ भी खाने की स्थिति में नहीं था जिसकी वजह से उसका शरीर काफी कमजोर हो गया था।

जब यह मरीज इरशाद वरदान हॉस्पिटल अपने परिजनों के द्वारा आया तो यह मुश्किल लगने वाला काम एक सफल ऑपरेशन के माध्यम से पूर्ण किया गया जिसमें इस सफल ऑपरेशन के डॉ.राजवीर यादव एनडीएस, डॉ.मेघा प्रभाकर ईएनटी सर्जन, डॉ.महेन्द्र सिंह वर्मा दंत एवं जबड़ा फ्रेक्चर रोग एवं डॉ.अभय विमल ऐनेस्थिसिया विशेषा ग्वालिर का विशेष सहयोग रहा।

जिनके द्वारा यह असफल लगने वाला ऑपरेशन इस संयुक्त टीम के द्वारा सफल ऑपरेशन कियागया। मरीज इरशाद के परिजनों ने इस चिकित्सकीय टीम के द्वारा किए गए सफल ऑपरेशन को सही अर्थो में वरदान हॉस्पिटल का नाम सार्थक करने के रूप में बताया और मरीज को उपचार मिलने पर आभार व्यक्त किया।
G-W2F7VGPV5M