पीएम मोदी की धर्मपत्नि शिवपुरी पहुंची राठौर समाज के सम्मेलन में, 31 जोड़े बंधे परिणय सूत्र में | Shivpuri News

शिवपुरी। राठौर समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन शहर के गांधी पार्क में आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धर्मपत्नी जशोदाबेन शामिल हुई। इस विवाह सम्मेलन में 31 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। वहीं इस मौके पर समाज के 70 वर्ष से अधिक उम्र पार कर चुके महिला और पुरूषों का सम्मान भी किया गया।

विवाह सम्मेलन में सबसे पहले राजेश्वरी मंदिर से राठौर समाज की भव्य कलश यात्रा निकली। जिसमें बाहर से पधारे अतिथियों के अलावा जशोदाबेन भी एक रथ में सवार थी। कलश यात्रा के गांधी पार्क में पहुंचते ही विवाह सम्मेलन की रस्में शुरू हो गईं। यह विवाह सम्मेलन सखी-केसरीमल परिवार द्वारा पिछले तीन सालों से कराया जा रहा है।

सखी राठौर शिवपुरी की हैं और उनकी ससुराल शाहाबाद राजस्थान में है। सखी और केसरीमल राठौर के कोई कन्या नहीं है। इसलिए वह अपने खर्चे पर विवाह सम्मेलन आयोजित करते हैं और गृहस्थी का सामान भी वर वधु को देते हैं।

 इस सामाजिक आयोजन में पूर्ण उत्साह के साथ जशोदाबेन शामिल हुई और उन्होंने सम्मेलन में गुजराती में अपना भाषण भी दिया। लेकिन इस मौके पर उन्होंने मीडिया से कोई बात नहीं की और कहा कि मैं किसी बात का जबाव नहीं दूंगी।