घूसखोर डॉ गायब: 25 वर्षीय युवक की मौत,हंगामा,SDM ने जप्त किया रिकॉर्ड (वीडियो देखें) | Bairad News

Bhopal Samachar
बैराड। खबर जिले के बैराड थाना क्षेत्र बैराड क्षेत्र से आ रही है। जहां बीते कुछ दिनों पूर्व घूसखोरी का वीडियों बायरल होने के बाद इसी चिकित्सालय में एक मरीज की सुनवाई नहीं होने पर मौत हो गई। जिससे परिजनों ने अस्ताल में ही जमकर हंगामा कर दिया। इस मामले की सूचना पर एसडीएम सहित एसडीओपी पोहरी मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने अस्पताल का रिकॉर्ड जप्त कर लिया है।

जानकारी के अनुसार बैराड़ नगर के सरकारी अस्पताल में सोमवार को डॉक्टर नहीं होने के कारण समय पर इलाज न मिलने से एक युवक की मौत हो गई। जिससे गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और अस्पताल में पदस्थ स्टाफ पर अभद्रता  का आरोप लगाकर डॉक्टर और स्टाफ पर कार्रवाई के लिए अड़े रहे।

विदित हो कि बैराड़ के सरकारी अस्पताल में 2 डॉक्टर पदस्थ हैं जिसमें से एक डॉक्टर हरीश आर्य अचानक छुट्टी पर चले गए है। जबकि दूसरे डॉक्टर पुनीत राठौर की दादी का निधन होने से वह भी अस्पताल से बगैर छुट्टी ले चले गए। बैराड़ के सरकारी अस्पताल में हंगामे की जानकारी लगते ही पोहरी एसडीएम पल्लवी वैध एसडीओपी राकेश व्यास और बैराड़ टीआई उमेश उपाध्याय ने अस्पताल पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया।

पुलिस ने बताया कि बैराड़ नगर के वार्ड क्रमांक 9 के निवासी गौरीशंकर पुत्र प्रेमसिंह परिहार (22) को सुबह करीब 9:30 बजे अचानक सीने में तेज दर्द हुआ। जिसे परिजन तत्काल ही सरकारी अस्पताल लेकर आए। यहां करीब डेढ़ घंटे तक परिजन अस्पताल में पदस्थ स्टाफ से इलाज करने की गुहार लगाते रहे लेकिन अस्पताल में डॉक्टर नहीं होने के कारण स्टाफ ने इलाज करने से हाथ खड़े कर दिए समय पर इलाज नहीं मिलने से गौरीशंकर परिहार की मौत हो गई।

मृतक के भाई बंटी परिहार ने बताया कि जब वह अपने भाई को लेकर अस्पताल पहुंचा तो अस्पताल में पदस्थ स्टाफ ने कहा कि यहां डॉक्टर नहीं है इसे पोहरी या शिवपुरी ले जाओ तो मैंने कहा कि आप इसे रेफर कर दो तो अस्पताल में पदस्थ स्टाफ द्वारा मेरे साथ अभद्रता की गई। उन्होंने कहा कि मैं अपने भाई को यहां पर अच्छी हालत में लेकर आया था उस समय भाई बोल रहा था।

यदि समय पर डॉक्टर द्वारा इलाज कर दिया जाता तो उनका भाई बच जाता। इस घटना के बाद मृतक के परिजन और पडोसी अस्पताल में एकत्रित हो गए और डॉक्टर और स्टाफ पर कार्रवाई की मांग कर हंगामा खड़ा कर दिया  मौके पर पहुंची एसडीएम पल्लवी वैद्य और एसडीओपी राकेश व्यास ने दोषी लोगों पर कार्रवाई की बात कर हंगामे को शांत किया

इनका कहना है

डॉक्टर और अस्पताल स्टाफ पर कार्रवाई की मांग को लेकर मृतक के परिजन और अन्य लोग हंगामा कर रहे थे जिन्हें  मौके पर पहुंचकर समझाइश दी गई मृतक के परिजनों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया गया पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है
राकेश व्यास,एसडीओपी पोहरी
G-W2F7VGPV5M