अपनी ही सरकार के खिलाफ भूख हडताल पर बैठ रहे है नपं उपाध्यक्ष, पीएम आवास के सर्वे को लेकर है नाराज, VIDEO

Bhopal Samachar
बदरवास। जिले के बदरवास नगर पंचायत के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र यादव ने एक ज्ञापन के माध्यम से आम जन को मिलने वाली शासकीय योजना की सूची में घर बैठे पटवारियों द्वारा सर्वे रिपोर्ट तैयार कर पात्र लोगों को अपात्र घोषित कर दिया। इस बात को लेकर आज जिलाधीश के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार बदरवास को सौंपा हैं। जिसमें पात्र हितग्राहियों को सात दिवस के अंदर घर-घर जाकर सर्वे किया जाए जिससे नागरिकों को शासन की योजना का लाभ मिल सके। इस पर सुनवाई न होने की दशा में वह भूख हडताल पर बैठने को विबश होगे।

नगर परिषद बदरवास द्वारा 729 प्रधानमंत्री आवास योजना हितग्राहियों की सूची अनुविभागीय कार्यालय कोलारस को अनुमोदन हेतु भेजी गई थी। जिसमें अनुविभागीय अधिकारी द्वारा पटवारियों की ड्यूटी परीक्षण हेतु लगाई गई थी उनके द्वारा घर-घर सर्वे न किया जाकर अपने स्वयं के घर बैठे ही परीक्षण करके सूची भेजी गई जिसमें 364 पात्र हितग्राहियों को आवास योजना से हटा दिया गया। उन्हें आवास योजना के लाभ से वंच्छित कर दिया गया हैं। यह कार्य अनुविभागीय अधिकारी आशीष तिवारी कोलारस द्वारा मुझसे व्यक्तिगत द्ववेष भावना रखते हुए किया गया है।

जिसमें 729 प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों की सूची मात्र 365 हितग्राहियों को ही पात्र किया गया हैं जबकि सभी हितग्राही पात्र है जिन्हें पात्र सूची में दर्ज किया जाना न्यायोचित हैं। उक्त कार्य अनुविभागीय अधिकारी आशीष तिवारी द्वारा मुझे आगामी नगर पंचायत निर्वाचन में नुकसान पहुंचाने एवं चुनाव प्रभावित करने के उद्देश्य से ही किया गया हैं। नगर पंचायत उपाध्यक्ष भूपेन्द्र यादव ने ज्ञापन के माध्यम से बताया हैं कि जिन हितग्राहियों को अपात्र घोषित किया गया हैं उनको सात दिवस के अंदर पुन: घर-घर जाकर मेरे समक्ष जांच कराई जाकर पात्र सूची में सम्मलित किया जाए। अन्यथा मुझे मजबूरन होकर जनता के साथ प्रशासन के विरूद्ध घरना एवं भूख हड़ताल पर बैठने को विवष होना पड़ेगा। 
G-W2F7VGPV5M