मंदिर का ताला तोडक़र मुकुट व आभूषण चुरा ले गए | karera News

करैरा। जिले के करैरा के किले के नीचे स्थित जबरा वाली माता मंदिर में विगत रात्रि कोई अज्ञात चोर घुस गया। जहां चोर ने मंदिर के मुख्य दरबाजे का ताला तोडक़र गर्भगृह में प्रवेश किया और वहां स्थापित माता की प्रतिमा पर सुसज्जित चांदी के मुकुट सहित अन्य आभूषण कीमती 20 हजार रूपए चोरी कर लिए। जिसकी जानकारी मंगलवार की सुबह मंदिर के पुजारी प्रमोद पुत्र गोविंद भार्गव निवासी घडिय़ाली मोहल्ला को लगी तो उन्होंने थाने पहुंचकर चोरी की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मामले में अज्ञात चोर के खिलाफ भादवि की धारा 457, 380 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार 2 दिसंबर को रात करीब 11 बजे मंदिर के पुजारी प्रमोद भार्गव शयन आरती के पश्चात मंदिर के पट बंद कर अपने घर आ गए थे और कल मंगलवार की सुबह जब वह मंदिर पर पहुंचे तो उन्हें मंदिर का ताला टूटा मिला। जब उन्होंने गर्भगृह में जाकर देखा तो माता के सिर पर स्थापित चांदी का मुकुट व अन्य आभूषण वहां से गायब थे और मंदिर का सामान भी तितर-बितर था।

जिससे वह समझ गए कि मंदिर में कोई चोर घुस आया था। तुरंत ही उन्होंने इसकी सूचना अन्य भक्तों को दी, जो मौके पर आ गए। बाद में पुलिस को भी चोरी की जानकारी दी गई। जहां पुलिस ने छानबीन करने के बाद पुजारी को थाने बुलाकर उनकी फरियाद पर से प्रकरण कायम कर लिया।