शिवपुरी का स्वाद पसंद आ रहा हैं बैंगलोर के निवासियो को,सपना सकार हुआ विक्रम जेमिनी का | Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी का स्वाद बैंगलोर के निवासियो को पंसद आ रहा है। शिवपुरी के निर्मित सुषमा पापड अपनी पहचान बना रहे हैं। सुषमा ब्रांड के पापड के निर्माता विक्रम जेमिनी ने बताया कि उन्है बडी ही खुशी हो रही हैं कि शिवपुरी में बनी कोई चीज महानगरो में लोकप्रिय हो रही हैं,और उनके इस सपने को साकार किया हैं मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना ने। इस योजना से का लाभ उठाकर वह अपने परिवार का साथ अन्य लोगो को भी रोजगार प्रदान कर रहे हैं।

शिवपुरी नगर के छत्री रोड़ निवासी विक्रम जेमिनी मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत भारतीय स्टेट बैंक आफ माधव चैक से वरी,पापड़ का कुटीर उद्योग स्थापित करने के लिए 5 लाख का ऋण प्राप्त किया है।

जिसमें उन्हें 75 हजार रूपए की मार्जिन मनी भी प्राप्त हुई। उनका कहना है कि इस व्यवसाय को शुरू करने में जिला उद्योग केन्द्र के अधिकारियों का विशेष सहयोग एवं मार्गदर्शन रहा है। जिनके माध्यम से योजना के विषय में जानकारी मिली और प्रकरण तैयार कर बैंक की ओर स्वीकृति के लिए भेजा गया।

बरी पापड़ के व्यवसाय से विक्रम जैमिनी को प्रतिमाह 45 हजार रूपए तक की आमदनी हो रही है और परिवार के लोगों को रोजगार भी मिल रहा है। उन्होंने बताया कि प्रतिमाह बैंक के ऋण की किश्त भी नियमित रूप से जमा कर पा रहे है।

उनके बनाए हुए पापड़ सुषमा ब्राण्ड के नाम से शिवपुरी शहर ही नही बैंगलोर सहित कई महानगरो के आज जन तक अपनी पहुंच बना रहे है। उनका कहना है कि शासन की योजनाएं आमजनों के लिए बहुत ही लाभदायक साबित हो रही है।
(सुश्री प्रियंका शर्मा)
 सहायक संचालक