यादव समाज ने मृत्युभोज न करने का लिया था निर्णय, उपनिरीक्षक ने मृत्युभोज न कर दिया समाज को नया संदेश | Pohri News

Bhopal Samachar

पोहरी। यादव समाज द्वारा समाजिक बुराईयों को खत्म करने के लिए पूर्व में एक बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें सभी समाज बंधुओं ने मृत्युभोज न करने का मंच के माध्यम से संकल्प लिया गया था। जिसमें संकल्प लेने के बाद भी समाज में मृत्युभोज पर प्रतिबंध नहीं लग सका। इसी क्रम में पोहरी के ग्राम जाखनौद में मथुरा प्रसाद यादव की गत दिवस हुई अकस्मिक निधन के बाद उनके पुत्र नरहरि प्रसाद यादव उप निरीक्षक द्वारा अपने पिता की अंत्येष्टि के बाद मृत्युभोज न कर समाज को एक नया संदेश दिया गया है। इतना ही नहीं इस मृत्युभोज के पैसों से यादव ने मुक्तिधा में पौधारोपण कराया गया है। गौरतलब यह है कि नरहरि एक मात्र ऐसे श्ख्स हैं जिन्होंने समाजिक बुराई को खत्म करने का सहस दिखाया है। जबकि मंच से संकल्प लेने वाले समाज बंधुओं द्वारा मृत्युभोज को आज भी प्रचलन में लाया जा रहा है।

मृत्युभोज के पैसों से कराया मुक्तिधाम में पौधारोपण

ग्राम जाखनौद निवासी नरहरि प्रसाद यादव द्वारा पिता के निधन के बाद मृत्युभोज को समाप्त कर समाज को नया संदेश दिया गया है। इतना ही नहीं उन्होंने मृत्युभोज में खर्च की जाने वाली राशि से मुक्तिधाम में पिता की याद में विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण किया गया है।

बैठक में महाराजसिह यादव, ओमप्रकाश यादव, रामसिह सहरोल, भूपत सिंह, सुरेशसिंह, गजेंद सिंह यादव एडवोकेट, मोहन सिंह, चंद्रभानसिंह, अखयराजसिंह, उम्मेदसिंह, महेश यादव, सिरनाम सिंह, इंदरसिंह, हाकिम सिंह, संतोष सिंह, नारायण सिंह, धीरज सिंह, गोपाल, वीरेंद्र सिंह सहित बड़ी संख्या में समाज बंधु मौजूद थे।.
G-W2F7VGPV5M