बैराड हत्याकांड का खुलासा: चंद पैसों को चुरा रहे थे आरोपी,पहचान लिए तो बेरहमी से गुप्तांग काटकर हत्या कर दी | pohri news

Bhopal Samachar

बैराड। खबर जिले के बैराड थाना क्षेत्र के बैराड पुलिस थाने के पीछे स्थिति गायत्री कॉलोनी में आगनवाडी केन्द्र पर एक युवक की बेरहमी से हुए अंधे कत्ल का आज पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। उक्त मामले में आरोपीयों ने युवक को इतना बेहरमी से मारा था कि उसकेे गुप्तांग को भी आरोपीयों ने काट दिया था। इस मामले का खुलासा आज बैराड पुलिस ने किया है। जिसमें दो आरोपी नाबालिग बताए जा रहे है।

आज बैराड थाने में पहुंचकर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने उक्त मामले का खुलासा करते हुए बताया है कि बीते 7 नवंबर को सुबह बैराड पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक की लाश आंगनवाडी केन्द्र में पडी हुई है। इस सूचना पर थाना प्रभारी शिवनाथ सिंह सिकरवार मय दल के मौके पर पहुंचे। जहां जाकर देखा तो एक युवक की बडी ही बेरहमी से हत्या कर उसके गुप्तांग को काटकर फैंक दिया है।

इस मामले में पुलिस ने मृतक की शिनाक्त का प्रयास किया तो सामने आया कि उक्त युवक पल्लेदारी करता है और इसका नाम कल्याण पुत्र चिंटू शाक्य उम्र 45 साल के रूप में हुई। गुप्तांग काटने की घटना को लेकर पुलिस इस मामले को अवैध संबंधों से जोडकर देखने लगी। परंतु पुलिस के हाथ पूरी तरह से खाली रहे। इस मामले में पुलिस ने जांच के दौरान आसपास पूछताछ की तो सामने आया कि घटना बाले रात्रि में इस क्षेत्र में दो नाबालिगों के साथ आकाश खटीक और हिम्मत बेडिया को देखा गया था।

जिसपर से पुलिस ने इसी क्लू के आधारा पर आरोपी आकाश और हिम्मत को पूछताछ के लिए उठाया। जहां पूछताछ के दौरान आरोपीयों ने उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया। आरोपीयों ने पुलिस को बताया कि 7 तारीक को दोपहर में कल्याण शराब के ठेके पर शराब लेने गया हुआ था। तभी आरोपीयों ने कल्याण के पास बहुत से पैसे देखे थे। जिसपर से आरोपीयों ने उक्त युवक से पैसे छीनने की योजना बना ली।

उसके बाद कल्याण अपने घर गया और घर पर अपनी बेटी को सब्जी देकर आंगनवाडी के पास पहंचकर शराब पीने लगा। शराब का नशा ज्यादा हो जाने पर आरोपी वही सो गया। जिसपर से आरोपीयों ने उक्त युवक को सोता देखकर उसके पास पहुचे और उसकी जेब से पैसे निकालने लगे। जिसपर मृतक की नींद खुल गई और मृतक ने आरोपीयों से कहा कि उसने चारों को पहचान लिया है। वह इसकी शिकायत करेगा।

बस उसके बाद आरोपी डर गए और उन्होंने पास ही पडा पत्थर युवक के सिर में मार दिया। जिससे युवक मौके पर ही गिर गया। थाना प्रभारी एसएस सिकरवार ने बताया है कि उसके बाद मृतक फडफडाने लगा तो आरोपीयों ने युवक का पेट ब्लेड से काट दिया। परंतु युवक लगातार चिल्ला रहा था तो आरोपीयों ने उसके गुप्तांग को भी काट दिया। जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

इस घटना के बाद आरोपी मृतक की जेव से 4 हजार रूपए लेकर फरार हो गए। उसके बाद सभी आरोपीयो ने उक्त रूपयों का बटबांरा किया। पुलिस ने आरोपीयों के कब्जे हत्या में प्रयोग किए गए चाकू,ब्लेड और पत्थरों को जप्त कर आरोपीयों के कब्जे से 1285 रूपए बरामद कर लिए है। बांकि के पैसे आरोपीयों ने शराब में खत्म कर दिया। इस मामले में दो आरोपी नाबालिग है।

इस मामले का खुलासा करने में एचएफएल टीम प्रभारी एचएस बरादिया,थाना प्रभारी बैराड शिवनाथ सिंह सिकरवार,उपनिरीक्षक धर्मेन्र्द शिवहरे,हरीश सोलंकी,अरविन्द जाट,आरक्षक विजय कुमार,गोकरन प्रसाद,अरूण जादौन,रामकुमार,रामअबतार,ऋषीकेश त्यागी,प्रेमसिंह,सपना और धर्मसिंह की सराहनीय भूमिका रही। 
G-W2F7VGPV5M