शहर में ATM का क्लोन बनाने वाला गिरोह सक्रिय, फिर शिक्षक को लग गया चूना | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले में लगातार खातो से रूपए गायब होने की खबरे आ रही हैं। बैंक प्रबंधन भी सार्वजनिक सूचना जारी कर एटीएम क्लोन के बारे में जानकरी नही दे रहा हैं,इससे लगातार आम नागरिको को इस गिरोह का शिकार होना पढ रहा हैं। कल तक खबर थी एक सेवानिवृत्त जज के खाते से पैसे गायब हो गए। अब खबर आ रही हैं कि एक शिक्षक के खाते से 25 हजार पार हो गए। दोनो की घटनाओ में एटीएम जेब में ही था।

जानकारी के अनुसार शहर की कृष्णपुरम कॉलोनी में रहने वाले शिक्षक के खाते से अज्ञात व्यक्ति ने 25 हजार रुपए पार कर दिए। इस ठगी की घटना में शिक्षक का एटीएम या मोबाइल पर खाते संबंधी जानकारी व ओटीपी के बारे में कोई जानकारी नहीं ली गई। एटीएम का क्लोन बनाकर खाते से राशि गायब होने की आशंका जाहिर की जा रही है। सिटी कोतवाली पुलिस ने मुकदमा पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।

शिक्षक राम हरिराम नामदेव निवासी कृष्णपुरम कॉलोनी शिवपुरी का कहना है कि उसका ऑरिएंटल बैंक शाखा शिवपुरी में खाता है। 15 नवंबर की रात 11:30 बजे अज्ञात व्यक्ति का फोन आया कि तुम्हारे खाते से पैसे निकल गए हैं। पहले तो विश्वास नहीं हुआ, फिर जैसे ही मोबाइल चेक किया तो उसमें मैसेज पड़ा था।

तीन मैसेज थे जिसमें 10 हजार 20 रुपए के दो और एक मैसेज 5 हजार 20 रुपए का था। इस तरह कुल 25 हजार 60 रुपए एटीएम के जरिए किसी ने निकाल लिए, जबकि एटीएम स्वयं के पास है। मोबाइल पर किसी ने ओटीपी पूछी और खाते से संबंधित किसी से कोई चर्चा नहीं हुई।
G-W2F7VGPV5M