खंबे पर 30 मिनिट तक मौत से लडते रहे नीरज मौत से हारे, इलाज के दौरान ग्वालियर में मौत

Bhopal Samachar
शिवपुरी। बीते दिनों विष्णु मंदिर के पास 11 केवी लाइन पर काम कर रहे बिजली विभाग के कर्मचारी नीरज समाधिया को करंट लगने से झुलने के बाद शिवपुरी से ग्वालियर रैफर किया गया था। जिसकी बुधवार की रात इलाज के दौरान जयारोग्य अस्पताल में जिसमे आज रात्रि में गंभीर रूप से घायल युवक की ने मौत के सामने हार गया। उक्त युवक ने रात्रि में उपचार के दौरान दम तोड दिया।

यह घटना विभाग की लापरवाही का परिणाम थी, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई भी कार्यवाही नहीं हो सकी है। वहीं मृतक के शव का पीएम होने के बाद परिजन दाह संस्कार के लिए शव अपने गांव भिण्ड क्षेत्र में ले गए जहां आज नीरज का अंतिम संस्कार गमगीन माहौल में किया गया।

विदित हो कि बिजली कर्मचारी नीरज समाधिया बीते रविवार की शाम 11 केवी लाइन शिफ्टिंग का कार्य खंभे पर चढक़र कर रहा था जिस समय नीरज खंभे पर था उस समय परमिट था, लेकिन इसी दौरान किसी ने बाणगंगा फीडर से अचानक लाइट चालू कर दी और खंभे पर चढ़़ा नीरज लाइट चालू होते ही तारों के संपर्क मेें आ गया जिससे नीरज तारों से चिपक गया और उल्टा तारों पर लटक गया। लगभग आधे घंटे तक नीरज ऐसे ही तारों पर लटका रहा।

आनन फानन में लाइट बंद कराकर वहां मौजूद अन्य कर्मचारियों और स्थानीय लोगों ने पास में स्थित एक मकान की छत पर नसेनी रखकर नीरज को झुलसी हुई अवस्था में खंभे से उतारा और उसे डायल 100 की सहायता से अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए शिवपुरी से ग्वालियर रैफर कर दिया जिसका इलाज ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में चल रहा था और बुधवार की शाम अचानक उसकी हालत बिगड़ी जिससे रात्रि करीब 8 बजे नीरज ने दम तोड़ दिया। जिसका आज सुबह पीएम कराने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। 
G-W2F7VGPV5M