मां काली के दरबार न्यू ब्लॉक में लखनऊ और अलीगढ के कलाकारों ने बांधा समां | Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के न्यू ब्लॉक स्थित मां काली दरबार में  मां भगवती का विशाल जागरण बीती रात संपन्न हुआ। लखनऊ, अलीगढ़, ग्वालियर के कलाकारो ने भजन की प्रस्तुति दी। भजन और झांकी की प्रस्तुति देख भक्त तालियां बजाते नजर आए। कृष्णा म्यूजिकल के बैनर तले लखनऊ की गायक कलाकार दीपा पांडे ने जहां माता की भेंट गाकर मन मोहा तो वहीं जाने माने गायक कलाकार भुवनेश तिवारी ने मातारानी के भजन प्रस्तुत कर वाहवाही बटोरी।

झांकी देख गदगद हुए भक्त

जोंटी एंड पार्टी अलीगढ़ ने कार्यक्रम में आकर्षक झांकी प्रस्तुत कर भक्तो को गदगद होने पर मजबूर कर दिया। जिसमें राधा कृष्ण, उड़ते हनुमान, मां काली और शंकर भगवान सहित अन्य कई झांकियां निकाली गई।

राधा ने जब किया कठपुतली नृत्य

नृत्य कलाकारों में शामिल लडक़ी ने जब राधा बन कठपुतली नृत्य किया तो लोग देखते ही रह गए। साथ मे मौजूद कृष्ण बने कलाकार के साथ हुई इस प्रस्तुति को भी खूब सराहा गया।

हनुमान को उड़ता देख दंग रह गए लोग

झांकियां कई तरह की थी। राधा कृष्ण नृत्य के साथ प्रस्तुत झांकी तो देखते बन ही रही थी, जबकि सुदामा कृष्ण प्रसंग की झांकी में नाटे कलाकार ने अपनी जीवंत प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। शेर पर सवार माता झांकी का आकर्षण बनी तो झांकी के दौरान 15 फीट के पोल पर हनुमान जी के उडऩे की झांकी देखते ही बन रही थी सबसे ज्यादा तालियां इसी झांकी ने बटोरी। अभिनय और कॉस्ट्यूम के साथ कलाकारों की प्रस्तुति को मौके पर मौजूद सेकड़ो भक्तो ने खूब सराहा।

हर बार चर्चा में रहता है जगराता

नगर में कई जागरण होते हैं। लेकिन मां काली दरवार न्यू ब्लॉक का जागरण दरवार प्रमुख मदनलाल गोयल की देखरेख में हर बार नया पन लिए रहता है। एक ओर जहां गायक माता रानी, राधा कृष्ण सहित अन्य भजन से लोगो का दिल जीत लेते हैं तो वहीं झांकी देखते ही बनती हैं।

इनकी रही प्रमुख भूमिका

28 साल से आयोजित होता आ रहा  यह जागरण इस बार भी धूमधाम से आयोजित हुआ। माता दरवार के प्रमुख मदनलाल गोयल, डॉक्टर रामकुमार शिवहरे, विमल जैन कोलारस, एडवोकेट श्याम सुंदर गोयल, मोहनलाल बसाई, दिनेश शर्मा, राजू भाई, राधे प्रधान, ब्रजेश  राठौर, रामकिशन शाक्य, अनूप गुप्ता कोलारस, नितिन ग्वालियर, मिथलेश यादव, विपिन शुक्ला, बल्लू जैन, भानु सोनी, लालू, कैलाश बंसल, संजय ढींगरा, आरडी सोनी, गोपाल भितरवार, अमरीश चाचा,  मनीष मित्तल आदि की देखरेख ने हुआ। आयोजन को सफल बनाने में इन सभी की प्रमुख भूमिका रही। जिले भर के माता भक्त कार्यक्रम में शामिल हुए।