St. Benedict School की लापरवाही: तीसरी मंजिल पर नही था शौचालय,नीचे उतर रहा छात्र गिरा,गंभीर

शिवपुरी। शहर के सेंट बेनेडिक्ट स्कूल में आज सुबह कक्षा 7वीं का एक छात्र सीढिय़ों से उतरते समय गिरकर घायल हो गया। छात्र लघुशंका करने अपनी क्लास से निकलकर नीचे बने शौचालय में जा रहा था। घायल छात्र के परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने स्कूल की दूसरी मंजिल पर शौचालय नहीं बनवाया है जिस कारण बच्चे नीचे बने शौचालय का उपयोग करते हैं जो स्कूल प्रबंधन की गंभीर लापरवाही है और इसी लापरवाही के चलते उनका पुत्र घायल हो गया है। इसकी शिकायत घायल छात्र के परिजन कलेक्टर से करने की बात कह रहे हैं।

जानकारी के अनुसार टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शेखर सक्सैना का पुत्र समर्थ सक्सैना सेंट बेनेडिक्ट स्कूल का कक्षा 7वीं का छात्र है जो आज सुबह स्कूल पहुंचा और कक्षा के दौरान उसे लघुशंका लगी तो वह क्लास टीचर से अनुमति लेकर लघुशंका जाने के लिए निकला और जब वह सीढिय़ां उतर रहा था तभी उसका संतुलन बिगड़ गया और वह सीढिय़ों से आकर नीचे ग्राउण्ड में आकर गिर गया जिससे उसके दोनों पैरों में चोटें आ गईं।

घटना की जानकारी लगने पर समर्थ के पिता स्कूल पहुुंचे जहां उन्होंने स्कूल प्रबंधन से चर्चा की तो किसी ने भी उन्हें संतुष्टिकारक जवाब नहीं दिया। अभिभाषक शेखर सक्सैना के अनुसार स्कूल में मौजूद स्टाफ ने उनके साथ अभद्रता की। जब उन्होंने दूसरी मंजिल पर शौचालय न होने की शिकायत स्कूल के  प्राचार्य से करने की बात कही तो स्कूल प्रबंधन ने भी उन्हें प्राचार्य से भी नहीं मिलने दिया और स्टाफ ने उन्हें जवाब दिया कि शौचालय से बदबू आने के कारण दूसरी मंजिल का शौचालय बंद किया गया है और बच्चों को ग्राउण्ड में स्थित शौचालय का उपयोग करने के लिए कहा गया है।

इस पूरे मामले में जब मीडियाकर्मियों ने स्कूल प्रबंधन से फोन पर संपर्क साधा तो काउंटर पर बैठी महिला स्टाफ ने टालमटोल किया। बाद में उन्होंने स्कूल के प्राचार्य का नम्बर दिया और स्टाफ द्वारा दिए गए मोबाइल नम्बर 7354708799 पर कई बार कॉल किया, लेकिन प्राचार्य ने मोबाइल रिसीव नहीं किया।