जिले के सभी पर्यटक स्थलों को किया जाएगा विकसित, होगा जीर्णोद्धार | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिला पर्यटन की दृष्टि से समृद्ध है, यहां के पर्यटक स्थलों को और बेहतर एवं आकर्षक बनाया जा सकता है। कुछ पर्यटक स्थल एवं मंदिरों के जीर्णोद्वार पर काम करना है। इस संबंध में शुक्रवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए है कि सभी एसडीएम अपने-अपने ब्लाॅक में एक पर्यटक स्थल को बेहतर बनाने की जिम्मेदारी लें।

उन्होंने सभी एसडीएम से एक-एक पर्यटक स्थल का नाम की सूची उपलब्ध कराने को कहा है। इसके साथ ही उन्होंने विभिन्न पर्यटक स्थलों पर चल रहे पुर्ननिर्माण एवं जीर्णोद्वार कार्य की समीक्षा की और निर्देश दिए कि निर्माण कार्य में गति लाए।

सोमवार को पर्यटन विकास के संबंध में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा है कि सभी एसडीएम पर्यटक स्थलों को विकसित करने के संबंध में अपनी कार्य योजना तैयार करें। पीडब्ल्यूडी के साथ मिलकर प्रारूप तैयार करें। इसी प्रकार मंदिरों को भी विकसित किया जा सकता है।

बैठक में उन्होंने सभी तहसीलदारों को निर्देश दिए है कि शासन द्वारा संधारित मंदिरों की भूमि एवं पुजारियों का सत्यापन कराए। मंदिरों की भूमि पर जहां कहीं भी अतिक्रमण है, उसकी रिपोर्ट दें। प्रत्येक तहसीलदार एक-एक मंदिर को विकसित करने की जिम्मेदारी लें। बैठक में एसडीएम के साथ ही पीडब्ल्यूडी, पीआईयू आदि निर्माण कार्यों से संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।
G-W2F7VGPV5M