शिवपुरी के व्यापारी राजमल गोयल सहित पूरे परिवार पर दहेज एक्ट दर्ज | Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के  सिटी सेंटर में स्थित बाल न्यायालय के सामने रहने वाले गोयल परिवार के सदस्यों ने अपनी बीमार बहू का इलाज नहीं कराया और उससे दहेज में 5 लाख रूपए की मांग की। आरोपियों ने कई बार उसकी पिटाई  भी की और आए दिन वह गाली गलौच करते थे जिससे तंग आकर पीडि़ता ने अपने पति रॉकी उर्फ कल्लू गोयल, ससुर राजमल पुत्र बैजनाथ गोयल, सास गुड्डी गोयल, जेठानी रेखा और देवर पराग गोयल के खिलाफ भादवि की धारा 498 ए सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कराया है। (Case has been registered against Rocky / Kallu Goyal, Rajmal Son of Baijnath Goyal, Guddi Goyal, Rekha and Parag Goyal under 3/4 Dowry Prohibition Act including Section 498A of IPC.)

जानकारी के अनुसार न्यू पुलिस लाइन रेलवे स्टेशन रोड़ पर रहने वाली प्रियंका पुत्री ओमप्रकाश बंसल उम्र 26 वर्ष का विवाह 18 अप्रैल 2018 को एसपी कोठी के पीछे स्थित सिटी सेंटर कॉलोनी में रहने वाले राजमल गोयल के पुत्र रॉकी उर्फ कल्लू के साथ हिंदू रीतिरिवाज के अनुसार संपन्न हुआ था। विवाह के कुछ समय बाद तक तो आरोपियों ने प्रियंका को ठीक ढंग से रखा, लेकिन जब वह बीमार हो गई तो आरोपियों ने उसका इलाज कराने में आनाकानी करनी शुरू कर दी।

आरोपीगण उसे बीमारी के इलाज सहित अन्य खर्चे नहीं देते थे और आरोपी उल्टा उससे 5 लाख रूपए पिता से लाने के लिए दबाव बनाते थे और जब पीडि़ता आरोपियों की इस मांग को पूरा नहीं कर सकी तो आरोपियों ने तरह तरह से प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। कई बार आरोपियों ने उसकी मारपीट भी की जिससे वह काफी तनाव में रहने लगी और जब आरोपियों की ज्यादती ज्यादा होने लगी तो पीडि़ता ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करने का मन बनाया और उनके खिलाफ थाने में जाकर प्रकरण दर्ज करा दिया।