Ads 720 x 90

वार्ड नंबर 2 के बासी नरकीय जीवन जीनें को विबस,महीनों तक साफ नहीं होती नालियां | Shivpuri News

शिवपुरी। वार्ड नं. 2 शक्तिपुरम खुड़ा में पार्षद और नगरपालिका अपनी जिम्मेदारी को भूल चुकी है। वार्ड में जगह जगह गंदगी और कूड़े का ढेर लगा ुहुआ है। महीनों से नालियों की सफाई नहीं हुई है। जिससे वह जाम  हो गई हैं और उसमें मक्खी और मच्छर पनपकर वार्ड में बीमारियो को फैला रहे हैं।

वार्डवासियों ने बताया कि उन्होंने कई बार इसकी शिकायत वार्ड पार्षद से की, लेकिन वार्ड पार्षद ने कोई सुनवाई नहीं की। वार्ड  में कांग्रेस की महिला पार्षद है, लेकिन उनके स्थान पर उनका पुत्र पूरा कार्यभार संभालता है। जिसका वार्ड की व्यवस्थाओं की ओर कोई ध्यान नहीं है। वार्ड में जो  सडक़ें पार्षद की देखरेख में बनी हैं वे काफी गुणवत्ताहीन हैं और महज 6 माह में ही सडक़ें उखडऩा शुरू हो गई हैं।

वार्डवासियों ने बताया कि शिवपुरी शहर में सबसे अधिक गंदगी वार्ड क्रमांक 2 में देखने को मिलेगी। यहां साफ सफाई नहीं होती और कभी कभी ही सफाईकर्मी आते हैं जिसके कारण पूरे वार्ड में स्थान स्थान पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं जिससे निकलती बदबू से वार्डवासी  और वहां  से गुजरने वाले लोगों को नाक पर  रूमाल  रखकर निकलना पड़ता है। नालियां साफ न होने से वे जाम हो गई हैं और लोगों के घरों से गंदा पानी निकलकर बाहर सडक़ पर बह रहा है।

वहीं बारिश के कारण नाली जाम होने से पानी की निकासी भी रूक गई है। ऐसी  स्थिति में बारिश का पानी नालियों के गंदे पानी के साथ लोगों के  घरों में घुस रहा है। वार्ड के रहने वाले नागरिकों ने इसकी शिकायत वार्ड पार्षद मुन्नी अग्रवाल से की, लेकिन इसके बाद भी उनकी समस्या का हल नहीं हुआ तो वार्ड के लोगों ने नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और नपा प्रशासन से की, लेकिन इसके बावजूद भी उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ।

ऐसी स्थिति में लोग काफी परेशान हैं। नाली जाम होने से वहां गंदगी फैलने के साथ  साथ मच्छर मक्ख्यिां भी पनप रही हैं जिससे बीमारी फैलने की आशंका भी प्रबल हो गई है। वार्डवासियों का कहना है कि नगरपालिका ने अगर उनकी समस्या को जल्द से जल्द हल नहीं किया तो वह आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।