छत के रास्ते घर में घुसे चोर:परिजन सोते रहे और चोर 5 लाख का माल समेट ले गए | Badarwas News

बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम सुमैला में रात्रि में अज्ञात चोर छत के  रास्ते से एक मकान में प्रवेश कर गए जहां से चोर एक कमरे का ताला तोडक़र वहां  रखे डेढ़ लाख  रूपए नगदी और 4 लाख रूपए कीमत के सोने चांदी के आभूषण चोरी कर ले गए।

खास बात यह रही कि चोर करीब एक-डेढ़ घंटे मकान में रहे जिसकी भनक तक घर में सो रहे किसी भी सदस्य को नहीं लगी। लेकिन जब परिवार का एक सदस्य रात में लघुशंका के लिए  उठा तो उसे दो लोग घर से भागते हुए दिखे तब जाकर उन्हें जानकारी लगी कि  उनके घर में चोरी हो गई है। पुलिस ने मामले में भादवि की धारा 457, 380 के तहत कायमी कर ली है।

जानकारी के अनुसार ग्राम सुमैला निवासी कोपसिंह पुत्र पहलवान सिंह यादव कल अपने परिवार के साथ खाना  खा पीकर सोया हुआ था। रात्रि करीब 1 बजे के लगभग दो अज्ञात चोर छत के रास्ते से उनके मकान में घुस आए जहां से एक कमरे का चोरों ने ताला तोड़ा और कमरे में घुसकर अलमारी का लॉक निकालकर उसमें रखे डेढ़ लाख रूपए नगदी, तीन जोड़ी सोने की चूड़ी, एक सोने का बड़ा हार, एक छोटा हार, चैन, अंगूठी, कान के फूल, चांदी की कमरपेटी, चांदी के सिक्के, चांदी के चूड़े, गिलास सहित अन्य सामान चोरी कर लिया। चोरी करने के बाद चोर घटना के करीब एक-डेढ़ घंटे के बाद मौका पाकर कमरे से बाहर निकले और जिस रास्ते से आए थे और उसी रास्ते से  वापस चले गए।

बताया जाता है कि उसी समय कोपसिंह के परिवार का एक सदस्य लघुशंका के लिए जागा। जिसने दो लोगों को घर से भागते हुए देखा और जब उसने कमरे की ओर देखा तो कमरे का ताला टूटा हुआ था वह समझ  गया कि घर से भागे लोग चोर थे। उसने तुरंत ही परिवार के सदस्यों को जगाया और कमरे में जाकर देखा तो  वहां सारा  सामान बिखरा हुआ था। रात्रि में ही उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई जहां छानबीन करने के बाद प्रकरण कायम कर लिया है।