SHIVPURI NEWS - ब्रेक के बाद बरसे बदरा, आधा शहर गिला और आधा भीगा,किसान चिंता मुक्त

Bhopal Samachar

शिवपुरी। एक सप्ताह ब्रेक लेने के बाद शिवपुरी शहर में आसमान मे लदे बादलों ने पानी वर्षा दिया है,लेकिन यह बारिश तेज नहीं थी कुछ देर तक बूंदाबांदी रही। इसमें खास बात यह थी कि पहले तो आधे शहर में पानी गिरना शुरू हुआ था। लोगो अपनी खुशी सोशल पर शेयर की तो शहर की कृष्णपुरम की सूखी सड़कों के भी फोटो शेयर होने लगे,हालांकि कुछ देर बाद पूरे शहर में बारिश होने लगी थी। इस बारिश से लोगों को उमस में कुछ राहत अवश्य मिली।

बीते 26 जून के बाद से मौसम की बेरुखी कुछ ऐसी रही कि हर दिन आसमान पर बादल छाए, लेकिन बूंद नहीं गिरी। बुधवार की सुबह भी मौसम साफ था, लेकिन दोपहर में आसमान पर बादलों ने डेरा डाल दिया था। चूंकि बादल तो पिछले छह दिन से छा रहे थे, इसलिए लोगों को उन पर इतना भरोसा नहीं था, लेकिन आज दोपहर में पड़ी उमस भरी गर्मी को देखकर यह माना जा रहा था कि बारिश होगी।

शाम साढ़े चार बजे एकाएक आसमान से रिमझिम बारिश शुरू हो गई, जिससे बचने की बजाए लोगों ने भीगकर उसका मजा लिया। महत्वपूर्ण बात यह रही कि जब शहर के कस्टम गेट एरिया में बारिश हो रही थी तो शहर की कृष्ण पुरम कॉलोनी में पानी की बूंद नहीं गिरी। सोशल मीडिया पर लोगों ने बारिश को देखा तो उन्होंने अपने एरिया की सूखी पड़ी सड़कों के फोटो डाले। लेकिन कुछ देर बाद बारिश का दूसरा दौर शुरू हुआ, जिसमें पूरा शहर कवर हो गया,हालांकि आज सुबह बुधवार को सुबह फिर बूंदाबांदी हुई है जिससे सुबह का मौसम सुहाना अवश्य हो गया है लेकिन शिवपुरी के वाटर लेवल और प्राकृतिक स्रोतों के पूरा भरने के लिए तेज बारिश की आवश्यकता है।

आधा घंटे की बारिश में 2 डिग्री गिरा तापमान

बुधवार को शहर में हुई बारिश की रफ्तार अधिक नहीं थी तथा रिमझिम बारिश रुक-रुककर आधा घंटे तक होती रही। इस दौरान महज शहर की सड़कें ही गीली हो सकीं । मौसम में आए इस बदलाव से तापमान में भी दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार को यहां अधिकतम तापमान 34 डिग्री थी, वहीं बुधवार को यह 32 डिग्री सेल्सियस पर आ गया।