SHIVPURI NEWS - बामौरकलां से पटवारी को हटाने की मांग, ग्रामीणों का आरोप-रिश्वत लेकर करता हैं काम

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही हैं जहां आज एक कुछ लोग शिकायत लेकर पहुंचे कि हमारे गांव का पटवारी हमारा कोई भी काम नहीं करता हैं वह अपने हिसाब से काम करता हैं, जिससे हम परेशान हो चुके हैं। बताया जा रहा हैं कि पटवारी सीमांकन, नामांतरण, दुरुस्ती आदि कार्य के लिए रिश्वत की मांग करता हैं। इस संबंध में हमने नायब तहसीलदार को आवेदन भी दे चुके है,लेकिन अभ्ज्ञी तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई।

जानकारी के अनुसार निवासी ग्राम बसौराकला के रहने वाले हरिराम कुमेरसिह बलवीर लोधी पुत्र मुकेश कुमार लोधी ने बताया कि गांव में पटवारी के पद पर कमल सिंह 2012 से पदस्थ है लेकिन पटवारी द्वारा हमारा कोई भी कार्य नहीं किया जा रहा,सीमांकन, नामांतरण, दुरुस्ती तथा खसरा में जाति बदल दी जाती है तो कभी कृषकों के नाम हटा दिये जाते है,इस सभी मामले का शिकायती आवेदन लेकर जब हम नायब तहसीलदार के पास पहुंचे तो कोई कार्यवाही नहीं की गई।

शिकायतकर्ता का कहना है कि पटवारी पैसे वाले लोगों से मिला हुआ है वह रुपयों के लालच में उन्हीं के कहे अनुसार काम करता है, वह जैसा चाहते है वैसे ही उसने अपने हिसाब से अपने एजेंट बना लिये हैं और पटवारी के पास किसी भी प्रकार का काम करवाने जाते हैं तो उसके द्वारा अन्य किसी व्यक्ति से मिलने की सलाह देकर भेज दिया जाता है और फिर उस व्यक्ति द्वारा सुधार के नाम पर रुपयों की मांग की जाती है।

हम गरीब कृ" आर्थिक, मानसिक, शारीरिक रूप से बहुत परेशान हो गये हैं। हमारी परेशानियों को देखते हुए ग्राम पटवारी के विरूद्ध कार्यवाही किए जाने एवं पटवारी का ट्रांसफर हमारे गांव से किसी अन्य गांव में किया जाए।