SHIVPURI NEWS - शासकीय विद्यालय के शौचालय तोडकर तान दिया मकान, जमीन पर भी अतिक्रमण कर लिया

Bhopal Samachar

नरेन्द्र जैन @ खनियाधाना। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के खनियाधाना विकासखंड के ग्राम जौहरिया में स्थित शासकीय प्राथमिक विघालय कि शौचालय को तोडकर मकान बना लिया है साथ में स्कूल की खाली जमीन पर भी अतिक्रमण कर लिया है।

अतिक्रमणकारी स्कूल के स्टाफ और बच्चों को परेशान करने के लिए  मवेशियों का मल विघालय के आगे ही डाल देता है जिसकी बदबू के कारण बच्चों का विधालय में बैठना भी कठिन हो रहा है इतना ही नहीं युवक सिगरेट  तम्बाकू गूटका आदि भी विघालय के आगे ही दुकान लगाकर बेच रहा है

जानकारी के अनुसार खनियाधाना ग्राम जौहरया में स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायती आवेदन देते हुए कहा कि गांव के ही रहने वाले रामकिशन आदिवासी पुत्र बलुआ आदिवासी ने शासकीय विघालय कि जमीन पर अपना कब्जा कर रखा है रामकिशन ने शासकीय विघालय कि शौचालय को तोडकर उस पर अपना मकान बनाना शुरू कर दिया है

इतना ही नहीं वह विधालय के आगे ही अपने मवेशियों का मल मूत्र डाल फेंक देता है जिसके कारण बच्चों के विधालय में आने जाने में तो परेशानी होती ही है साथ ही दुर्गंध के कारण बच्चों का बैठना भी मुश्किल हो रहा है तथा वह सिगरेट तम्बाकू गुटका आदि भी विघालय के आगे ही दुकान लगा कर बेचता है। जब मैंने शासकीय विघालय का प्रधान अध्यापक होने के हक से उसे यह सब करने से मना किया तो वह मुझ से गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देने लगा।

इनका कहना है
हमारे शाला प्रभारी ने इस मामले की तहसीलदार को शिकायत की है,श्रीमान तहसीलदार साहब ने इस मामले में संबंधित पटवारी को जांच के आदेश दिए है,अब क्या जांच हुई यह हमें जानकारी नहीं है।
संजय सिंह भदौरिया,बीआरसी खनियाधाना