SHIVPURI NEWS - गरीब की झोपडी तोडने पहुंचा प्रशासन, परिवार गुस्से में आकर पानी की टंकी पर चढ गया

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के सिरसौद थाना सीमा में आने वाले गांव में निवास करने वाले एक गरीब परिवार का सहारा झोपडी तो तोड़ने प्रशासन की टीम पहुंच गई। परिवार झोपड़ी हटाने की मना रहा था,जब प्रशासन नहीं माना तो परिवार पानी की टंकी पर चढ गया। जब प्रशासन की टीम का पता चला की यह परिवार पानी टंकी पर दो छोटे छोटे बच्चो को लेकर पानी की टंकी पर चढ गया तो प्रशासनिक अमला वापस लौट गया।  तब कही जाकर ग्रामीण बुजुर्गों की समझाइश के बाद नीचे उतरने को राजी हुआ है। हालांकि बाद में प्रशासन पुन पहुंचकर ग्रामीण की झोपडी को तहस नहस कर दिया।

कुंअरपुर गांव के रहने बाले गोपाल गोस्वामी ने बताया कि उसका बड़ा भाई केशव गोस्वामी अपने परिवार के साथ पिछले 15 साल से कुंअरपुर-बुडदा रोड़ पर झोपडी में रहता हुआ आ रहा है। इस क्षेत्र की जरीब 70 से 80 बीघा जमीन पर और लोग कब्जा किये हुए हैं। अब प्रशासन उसके भाई की झोपडी बाली जगह को खाली कराने के बाद उसके पीछे बिजली का पावर हाउस बनाने की तैयारी कर रहा है।

जबकि जिस जगह प्रशासन ने पावर हाउस के लिए चयन की है। उसके पास एक नदी और एक नाला है। जिससे बारिश में यह क्षेत्र डूब में रहता है। इसके बावजूद प्रशासन पावर हाउस बनाने की सोच रहा है। इसके विरोध में पूरा गांव कई जगह शिकायतें भी कर चुका है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

आज प्रशासन के लोग गांव पहुंचे हुए थे। जहां उन्होंने बिना नोटिस दिए ही केशव गोस्वामी की झोपडी तोड़ने का प्रयास किया था। इसी बात से नाराज होकर केशव अपने बच्चों के साथ पानी की टंकी पर चढ़ गया। जैसे जैसे तैसे समझाइश के बाद नीचे उतारा गया था। बता दें कि इस मामले में मौके पर पहुंचे। प्रशासनिक अमला सहित सिरसौद थाना प्रभारी से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।
G-W2F7VGPV5M